13 सबस्टेशनों में हुये फाल्ट घण्टों गायब रही बिजली:हल्की सी बारिश ने बढ़ाये फाल्ट, दिन भर चली बिजली की आंख मिचौली, 5 लाख की आबादी रही प्रभावित

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को हल्की सी बारिश ने केस्को की तकनीकी टीम को परेशान कर डाला। दोपहर लगभग 12 बजे शुरू हुई कुछ मिनटों की तेज बारिश के अचानक फाल्ट बढ़ा दिये। केस्को के मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर अंबेडकर ने बताया कि पिछले दिनों की तुलना में कुछ मिट्ठू की बारिश ने एस्फाल्ट बढ़ा दिए उनका दावा है कि शाम होते-होते सभी फालतू पर काबू पा लिया गया था महाकाल करके इसको घटी वापस मुख्यालय पहुंच चुकी थी। दिनभर चले मरम्मत कार्य के चलते शहर में लगभग 5 लाख की आबादी प्रभावित रही।

भूमिगत फाल्ट बढ़े, दोपहर बाद तक हुआ मरम्मत कार्य...

केस्को में फाल्ट के चलते 13 सबस्टेशनों में विधुत आपूर्ति बाधित रही। फूलबाग खंड के दाल मंडी उपकेंद्र आरपीएच एवं दालमंडी ,शनिदेव और घंटा घर फीडर की आपूर्ति मैंटेनेंस कार्य होने की बजह से 11 से 1 बजे तक प्रभावित रही। नवाबगंज खंड के जल संस्थान और हैलेट फीडर की आपूर्ति अंडरग्राउंड केबल फ़ाल्ट होने के कारण 10 से 1 बजे तक ब्रेकडाउन रहा। आलूमंडी खंड के मंजुश्री फीडर की आपूर्ति एचटी इन्स्युलेटर व जंफर फ़ाल्ट होने के कारण 1से 3 बजे तक आपूर्ति प्रभावित रही। वर्ल्ड बैंक बर्रा के गुजैनी उपकेंद्र एमएसकेपी में मैंटेनेंस के कारण सुबह 10 से 12 बजे तक शट्डाउन रहा। पराग डेरी के गोविंद नगर फीडर की आपूर्ति यार्ड में मैंटेनेंस कार्य करने हेतु सुबह 10 से 1 बजे तक शट्डाउन रहा।

खबरें और भी हैं...