• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Meenakshi Said... The Accused Should Not Be Kept In Gorakhpur Jail, All The Trials And Investigations Should Be Done In Kanpur Only... Then Only Justice Will Be Given.

मनीष की तेरहवीं आज:मीनाक्षी बोलीं...आरोपियों को गोरखपुर जेल में नहीं रखा जाना चाहिए, सारे ट्रायल और जांचें कानपुर में ही हों...तभी मिलेगा इंसाफ

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक मनीष का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मृतक मनीष का फाइल फोटो

गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से जान गंवाने वाले मनीष गुप्ता की सोमवार को तेरहवीं संस्कार और पूजा-पाठ परिवार के लोगों ने बेहद शांति पूर्ण तरीके से शुरू किया। इस दौरान मीनाक्षी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों पुलिस वालों को गोरखपुर जेल में नहीं रखा जाना चाहिए। वहां पर व्यवस्था पर उन्हें भरोसा नहीं है। इसके चलते सभी जांचें और ट्रायल कानपुर में ही होना चाहिए।
गोरखपुर जेल में हत्यारोपी पुलिस वालों को रखने पर मीनाक्षी ने जताई आपत्ति
गोरखपुर के कृष्णा पैलेश होटल में 27 सितंबर की रात को कानपुर के मनीष की पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी। मामले में मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने रामगढ़ताल थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह के साथ छह पुलिस वालों पर हत्या की एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने 10 अक्तूबर को आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह और दरोगा अक्षय मिश्रा को जेल भेज दिया था। मनीष के तेरहवीं के दिन मीनाक्षी ने एक बार फिर पुलिस के बाद अब गोरखपुर जेल प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मीनाक्षा ने अपील की है कि हत्यारोपित पुलिस कर्मियों को गोरखपुर जेल में नहीं रखा जाना चाहिए। वहां तैनात रहे हैं तो अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आरोपी केस को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए आरोपियों को भी दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाए। इसके साथ ही केस का ट्रायल और सभी जांचें कानपुर में होनी चाहिए। तभी मनीष को इंसाफ मिल सकेगा। अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए भी यह बात उन्होंने साझा की है।
कल नौकरी ज्वाइन करेंगी मीनाक्षी
पति की तेरहवीं से एक दिन पहले मीनाक्षी को केडीए में ओएसडी की नौकरी का एप्वाइमेंट लेटर मिला था। पति की तेरहवीं के चलते सोमवार को उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं की है। अब मंगलवार को नौकरी ज्वाइन करने की बात कही है। फिलहाल मीनाक्षी को ज्वाइन भले ही करा दिया जा रहा है, लेकिन उनकी पारिवारिक स्थिति देखते हुए दो महीने तक कोई काम नहीं लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...