• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Membership Will Have To Be Taken To Avail Facilities, A 3 member Committee Will Prepare A Proposal, Kanpur Boat Club, Kanpur Ganga, Prayagraj, Kanpur Commissioner, Kanpur

कानपुर में नवंबर तक लोगों के लिए खुलेगा बोट क्लब:सुविधाएं लेने के लिए लेनी होगी मेंबरशिप, 3 सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी प्रस्ताव

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गंगा किनारे बने कानपुर बोट क्लब में घूमने के लिए लोग काफी वक्त से इंतजार कर रहे हैं। नवंबर तक बोट क्लब लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। बरसात की वजह से वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी लोगों के लिए शुरू नहीं की जा सकी हैं। कमिश्नर डॉ. राज शेखर ने बताया कि नवंबर में इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।

प्रदेश स्तर का होगा आयोजन
कमिश्नर ने बताया कि वाटर स्पोर्ट्स और टूरिस्ट को देखते हुए गंगा वाटर रैली कानपुर से प्रयागराज लगभग 215 किलोमीटर नदी के रास्ते आयोजन किया जाएगा। इसके शुरू होने से कानपुर वॉटर स्पोर्ट्स का एक बड़ा हब बन जाएगा।

कानपुर से प्रयागराज तक गंगा वाटर रैली निकाली जाएगी।
कानपुर से प्रयागराज तक गंगा वाटर रैली निकाली जाएगी।

मेंबरशिप पर होगा फैसला
बोट क्लब मेम्बरशिप लेने के लिए फीस और सदस्यों की कैटेगरी और बोट क्लब में क्या-क्या सुविधाएं प्राप्त होंगी, इस संबंध में 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। टीम में एडीएम सिटी अतुल कुमार, केडीए अपर सचिव गुडाकेश शर्मा और नीरज श्रीवास्तव हैं। यह कमेटी अगले 7 दिन में पूरी कार्ययोजना बनाकर रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट के बाद मेंबरशिप के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

25 जून को गंगा किनारे कानपुर बोट क्लब का शुभारंभ किया गया था।
25 जून को गंगा किनारे कानपुर बोट क्लब का शुभारंभ किया गया था।

देश के अन्य बोट क्लब से जोड़ा जाएगा
कमिश्नर का कहना है कि बोट क्लब के ट्रायल आयोजन का देशभर में प्रसार किया गया है। ऐसे में एक राज्य की कंपनी ने अभी से अपनी रुचि दिखाना शुरू कर दिया है। बोट क्लब को देश के अन्य बोट क्लबों से भी टाईअप करने का कार्य कर लिया जाए। केडीए वीसी अरविंद सिंह को बोट क्लब के कॉमर्शियल प्रबंधन के लिए एक महीने में SOP बनाने के लिए कहा है।