• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Suicide Case In Kanpur, Mimicry Artist Wrote On Facebook Before Suicide, Watch Live Telecast Of My Death At 12 Pm, Police Saved On The Information Of Friend

फेसबुक पर LIVE सुसाइड करने वाले को बचाया:कानपुर में मिमिक्री आर्टिस्ट ने उठाया ऐसा कदम, पुलिस ने गले लगाया तो फफक कर रोने लगा

कानपुरएक वर्ष पहले
सुसाइड का प्रयास करने वाले अर्पित को गले लगाकर नौबस्ता थाना प्रभारी ने बंधाया ढांढस।

नौबस्ता पुलिस की सक्रियता से मंगलवार रात एक युवक की जान बच गई। मानसिक तनाव में चल रहे मिमिक्री आर्टिस्ट ने आत्महत्या से पहले फेसबुक पर लिखा कि रात 12 बजे देखें मेरा लाइव सुसाइड। मामले की जानकारी मिलते ही नौबस्ता थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को बचा लिया। युवक ने फांसी लगाने के लिए फंदा बना भी लिया था, लेकिन पुलिस ने गले लगाया तो वह फफक कर रो पड़ा।

फेसबुक पर सुसाइड के प्रयास का संदेश। जिसको पढ़ने के बाद नजदीकी ने पुलिस की मदद से जान बचाई।
फेसबुक पर सुसाइड के प्रयास का संदेश। जिसको पढ़ने के बाद नजदीकी ने पुलिस की मदद से जान बचाई।

फंदा बना लिया था, लेकिन पुलिस की मेहनत से बच गई जान
नौबस्ता आवास विकास निवासी अर्पित सैनी मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। आर्पित ने मंगलवार रात को अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट किया। इसमें लिखा था कि... मेरी मौत का लाइव टेलीकास्ट रात-12 बजे देखें। एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही अर्पित की दोस्त कनिष्का ने फोन करके नौबस्ता पुलिस से मदद मांगी। अर्पित का मकान नंबर और मोबाइल नंबर भी बताया।

नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना युवक को फोन करके अपनी बातों में उलझाए रहे। इसके साथ ही कुछ ही देर में रात 12:15 बजे वहां पहुंच गए और उसे बचा लिया। जबकि युवक ने अपने कमरे में फांसी का फंदा तक बना लिया था। बेरोजगारी और माता-पिता की बीमारी से इतना ऊब गया था कि फांसी लगाकर जान देने की ठान ली थी।

कोविड के बाद से छाई मंदी
अर्पित सैनी ने बताया कि कोरोना की पहली लहर के बाद ही शो होना बंद हो गए थे। इसके बाद से किसी भी मंच पर मिमिक्री करने का मौका नहीं मिला। इसके साथ ही माता-पिता की बीमारी इन तीनों बातों को लेकर अर्पित तनाव में आ गया और सुसाइड करने जैसा कदम उठाया।

थाना प्रभारी ने की काउंसिलिंग
थाना प्रभारी अमित ने अर्पित को गले लगाया तो वह फफक पड़ा। उसने बताया कि कोरोना के पहले उसकी अच्छी कमाई थी, लेकिन कोविड के चलते सभी शो बंद हो गए और उसकी कमाई ठप हो गई। इधर मां के माइग्रेन की समस्या बढ़ती जा रही और पिता भी अक्सर बीमार ही रहते हैं। इन सब बातों से निराश होकर उसने कदम उठाया।