• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Minor Girl Died In Kanpur: 17 Years Old Girl Died After Fell Down From 10th Floor Of Kanpur Gulmohar Residency Apartment, Dairy Owner Prateek Arrested

कानपुर...10वीं मंजिल से गिरी युवती की मौत:3 दिन पहले ही डेयरी मालिक ने दी थी PA की नौकरी, मां बोली- काम का झांसा देकर फ्लैट में ले गया और रेप कर नीचे फेंका

कानपुर2 महीने पहले
मॉडल डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य को एसीपी कल्याणपुर ने उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया।

कानपुर में मंगलवार को एक अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से नीचे गिरकर एक युवती की मौत हो गई। यह घटना शहर के पॉश इलाके में स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट की है। बताया जाता है कि तीन दिन पहले ही इस युवती को कानपुर की मॉडर्न डेयरी के मालिक ने पर्सनल असिस्टेंट (PA) की नौकरी दी थी। मृतका की मां का आरोप है कि डेयरी मालिक काम के बहाने बेटी को अपने फ्लैट पर ले गया और रेप करने के बाद विरोध करने पर उसे 10वीं मंजिल की बालकनी से नीचे फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की की मौत के बाद बिलखती मां। पुलिस ने उसे सहारा दिया।
लड़की की मौत के बाद बिलखती मां। पुलिस ने उसे सहारा दिया।

शरीर पर मिले संघर्ष के निशान, कपड़े बयां कर रहे थे खौफनाक दास्तां

मामला कल्याणपुर के इंदिरा नगर स्थित गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट का है। यहां की 11वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 1104 में पराग डेयरी के रिटायर मार्केटिंग मैनेजर डॉ. एसके वैश्य अपनी पत्नी दुर्गा वैश्य और बेटा प्रतीक वैश्य के साथ रहते हैं। इसी अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 1006 में प्रतीक ने दफ्तर बना रखा है।

एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि मंगलवार शाम 4:30 बजे प्रतीक अपनी पर्सनल असिस्टेंट को काम का झांसा देकर फ्लैट पर लाया था। शाम करीब 6 बजे लड़की संदिग्ध परिस्थितियों में 10वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से नीचे गिर गई। लड़की की चीख सुन अपार्टमेंट के सैकड़ों लोग जमा हो गए। मौके पर ही लड़की की मौत हो चुकी थी। जांच के दौरान युवती के शरीर पर संघर्ष के निशान मिले हैं। उसका टॉप भी कई जगह से फटा था। जींस की चेन और बटन भी खुले हुए थे।

बेटी रात 9 बजे तक नहीं लौटी घर, खोजते हुए मां पहुंची अपार्टमेंट

मृतका का परिवार मूलरूप से बिल्हौर के एक गांव का रहने वाला है। भाई गुजरात में नौकरी करता है। लड़की की मां ने बताया कि बेटी इस साल 12वीं कक्षा में थी। पति की मौत के बाद घर के खर्च में हाथ बंटाने के लिए बेटी ने तीन दिन पहले ही मॉडर्न डेयरी में पीए के पद पर नौकरी ज्वाइन किया था। मंगलवार को रात 9 बजे तक जब बेटी घर नहीं लौटी तो उसके मोबाइल पर फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। बेटी ने एक बार गुलमोहर अपार्टमेंट का नाम बताया था। खोजते हुए मां पहुंची तो बेटी की लाश पड़ी थी।

फ्लैट में जांच करती फॉरेंसिक टीम।
फ्लैट में जांच करती फॉरेंसिक टीम।

मां बोली- रेप कर बेटी को फेंका गया, आरोपी पर FIR दर्ज

मृतका की मां का आरोप है कि डेयरी मालिक ने रेप के बाद बेटी को बिल्डिंग से नीचे फेंका है। मालिक ने बुरी नियत रखते हुए नौकरी दी और बेटी के साथ दरिंदगी करने के बाद हत्या कर दी। अपार्टमेंट के एक फ्लैट से दो घंटे की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने आरोपी प्रतीक को गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी पश्चिम बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका की मां की तहरीर पर FIR दर्ज कर ली गई है। आरोपी को बुधवार यानी आज जेल भेजा जा रहा है।

CCTV में PA संग दिखा प्रतीक

पुलिस ने अपार्टमेंट में लगे CCTV फुटेज की जांच की। उसमें शाम 4:30 बजे प्रतीक अपनी लग्जरी कार से पीए को लेकर आते व कार से उतरते हुए देखा गया। इसके बाद लिफ्ट से दोनों ऊपर 10वीं मंजिल पर चले गए।

विलाप करते परिजनों को समझाती पुलिस, शव नहीं उठने दे रहे थे परिजन।
विलाप करते परिजनों को समझाती पुलिस, शव नहीं उठने दे रहे थे परिजन।

डेयरी मालिक ने फ्लैट को बना रखा था अय्याशी का अड्‌डा

एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि 10वीं मंजिल के फ्लैट नंबर 1006 में प्रतीक ने ऑफिस के कामकाज के साथ ही अय्याशी का अड्‌डा भी बना रखा था। हर रोज लड़कियां बदल-बदल कर फ्लैट पर लाता था। इसके साथ ही लड़कों के साथ दारू पार्टी और उसकी अय्याशी से पूरी सोसायटी आजिज हो चुकी थी। मेडिकल में प्रतीक के अल्कोहल की पुष्टि हुई है। आशंका जताई जा रही है कि प्रतीक अपनी पीए को फ्लैट पर लेकर आया और शराब पीने के बाद उसका रेप किया। हालांकि, पुलिस जांच कर रही है कि रेप के बाद लड़की को फेंका गया है या फिर लड़की खुद कूदी है। फॉरेंसिक टीम ने फ्लैट से सैकड़ों बीयर की खाली कैन, दारू की बोतलें और आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की हैं।

हरकतों से आजिज होकर पत्नी ने छोड़ा साथ

प्रतीक की पत्नी करीब डेढ़ साल पहले ही उसे छोड़कर चली गई थी। बताया जा रहा है कि प्रतीक की अय्याशी को लेकर आए दिन दोनों के बीच कलह होती थी। वह रोजाना नई लड़कियों को ऑफिस में नौकरी और उनके साथ अय्याशी का विरोध करती थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था। तंग आकर प्रतीक को छोड़कर उसकी पत्नी चली गई। डेयरी का पूरा काम वही देखता है।

आरोपी डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य को गिरफ्तार करके ले जाती पुलिस।
आरोपी डेयरी मालिक प्रतीक वैश्य को गिरफ्तार करके ले जाती पुलिस।

11 फ्लैट और 8 लग्जरी कारें और चलने वाले सिर्फ दो

एसीपी कल्याणपुर ने बताया कि जांच में सामने आया है कि डॉ. एसके वैश्य के सोसायटी में 11 फ्लैट हैं। 11वीं मंजिल के सभी फ्लैट उनके बताए जा रहे हैं। एक फ्लैट की कीमत 65 से 70 लाख रुपए है। इतना ही नहीं पार्किंग में खड़ी एंबेसडर से लेकर आठ-दस लग्जरी कारें भी उनकी निकली। इन्होंने महंगे शौक के चलते करोड़ों की कारें खरीद रखी हैं।

मोबाइल समेत अन्य सामान जांच के लिए पुलिस के कब्जे में

पुलिस प्रतीक का मोबाइल, बेड पर पड़े कपड़े, रुमाल, बेडशीट, लेडीज अंडरगारमेंट, जूती, दोनों के बैग समेत कई अन्य चीजों को जांच के लिए कब्जे में लिया है। फॉरेंसिक टीम के हेड डॉ. पीके श्रीवास्तव के मुताबिक, सभी वस्तुओं की जांच की जाएगी। उनका कहना था कि सभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं। बुधवार को मामले की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी जाएगी।

खबरें और भी हैं...