• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Municipal Corporation And Smart City Will Get Development Work Done With Rs 104 Crore, Convention Center Will Be Built With 80 Crore, Kanpur Nagar Nigam, Kanpur Smart City, Convention Center, Kanpur Development Works, PM Narendra Modi, Kanpur Metro, Kanpur

चुनाव से पहले विकास कार्यों की बहार:नगर निगम और स्मार्ट सिटी कराएंगे 104 करोड़ रुपए से विकास कार्य, 80 करोड़ से बनेगा कन्वेंशन सेंटर

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम ने 352 कार्यों के टेंडर कॉल किए हैं। 24 करोड़ रुपए से ये कार्य कराए जाएंगे। - Dainik Bhaskar
नगर निगम ने 352 कार्यों के टेंडर कॉल किए हैं। 24 करोड़ रुपए से ये कार्य कराए जाएंगे।

विधानसभा चुनावों को लेकर कभी भी आचार संहिता लग सकती है। ऐसे में विकास कार्य से जुड़ी जनसमस्याओं को दूर करने के लिए नगर निगम ने 352 कार्यों के टेंडर कॉल किए हैं। 24 करोड़ रुपए से ये कार्य कराए जाएंगे। वहीं स्मार्ट सिटी के तहत 80 करोड़ रुपए की लागत से शहर का पहले कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए भी जल्द ही टेंडर जारी किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री से शिलान्यास की तैयारी
कानपुर मेट्रो के लोकार्पण और जनसभा करने के लिए प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को कानपुर आ सकते हैं। प्रधानमंत्री के हाथों विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कराने की तैयारी भी है। सीडीओ डा. महेंद्र कुमार ने सभी शिलान्यास और लोकार्पण कराए जाने वाले कार्यों की लिस्ट भी सभी विभागों से मांगी है। प्रधानमंत्री करीब 17 हजार करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात कानपुर को दे सकते हैं।

विधायकों के काम ज्यादा
नगर निगम द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों में विधायकों के प्रस्तावों को ज्यादा तवज्जो दी गई है। क्योंकि विधानसभा चुनावों को देखते हुए जनहित के कार्यों को तेजी से कराया जा सके और पार्टी के विधायकों को चुनाव में मदद मिल सके। वहीं इसको लेकर कई पार्षद विरोध दर्ज करा चुके हैं। उनका कहना है कि क्षेत्र का पार्षद होने के नाते भी उनके प्रस्तावों पर कार्य नहीं कराए जा रहे हैं।

कन्वेंशन सेंटर के टेंडर जल्द
कानपुर स्मार्ट सिटी लि. के तहत चुन्नीगंज में शहर का पहला कन्वेंशन सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए जमीन का आवंटन भी किया जा चुका है। डीपीआर लगभग तैयार हो चुकी है। वहीं 26 दिसंबर को कन्वेंशन सेंटर के टेंडर भी कॉल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री से इसका भी शिलान्यास कराने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

इन प्रमुख विकास कार्यों के लिए टेंडर
-अंधा कुआं से गंदा नाला तक सड़क व फुटपाथ का सुधार कार्य- 43 लाख
-हीरामन पुरवा की चौकी होते हुए अन्य गलियों का सुधार कार्य- 20 लाख
-भूसाटोली रोड से तिलयाना चौराहा तक रोड व साइड पटरी कार्य- 16 लाख
-जरौली फेस-1 में सड़कों का सुधार कार्य- 15 लाख रुपए
-नारामऊ में इंदिरा नगर में मेन रोड का चौड़ीकरण व सुधार- 35 लाख
-नवाबगंज में फुटपाथ, साइड पटरी और नाली का कार्य- 29 लाख
-काकादेव में सीसी रोड व नाली का सुधार कार्य- 85 लाख
-नानकारी में इंटरलॉकिंग टाइल्स और सड़क सुधार का कार्य- 28 लाख

खबरें और भी हैं...