• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • New KDA VC's Ultimatum To Corrupt Officers And Employees, A Call Center Will Be Made To Make A Map, People's Work Will Be Done On Time, KDA, KDA VC, Kanpur Nagar Nigam, Registry, Mutation, Kanpur

प्राइवेट सोसाइटी की तरह केडीए भी देगा सिक्योरिटी:नए वीसी का भ्रष्टाचारी अफसरों व कर्मचारियों को अल्टीमेटम, नक्शा बनवाने के लिए बनेगा कॉल सेंटर, तय समय पर होंगे लोगों के काम

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केडीए वीसी ने बताया कि केडीए की योजनाओं को पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
केडीए वीसी ने बताया कि केडीए की योजनाओं को पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम किया जाएगा।

कानपुर विकास प्राधिकरण अब प्राइवेट सोसाइटी में मिलने वाली सभी सुविधाएं अपनी योजनाओं में भी देगा। प्राइवेट सोसाइटी की तरह सुरक्षा और सभी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं भ्रष्टाचारी अफसरों और कर्मचारियों पर लगाम कसने के लिए नए केडीए वीसी ने कमर कस ली है। कड़े शब्दों में कहा है कि घटिया कार्य करने पर ठेकेदार और अफसर अपना भविष्य खराब कर लेंगे। शुक्रवार को केडीए वीसी अरविंद सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को किए जाने वाले बदलावों के बारे जानकारी दी।

पुलिस और नगर निगम के साथ योजनाएं
केडीए वीसी ने बताया कि केडीए की योजनाओं को पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम किया जाएगा। इसमें पुलिस कमिश्नर और नगर निगम के साथ योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। इससे सोसायटी में सुरक्षा और सुविधाएं भी लोगों को दी जाएंगी। इन योजनाओं को मौजूदा आवासीय योजनाओं पर भी लागू करने पर विचार किया जाएगा। वहीं शताब्दी नगर योजना को फिर से जीवंत किया जाएगा।

नक्शे के लिए बनेगा कॉल सेंटर
वीसी ने बताया कि लोगों को ऑनलाइन नक्शा बनाने में वाली आने वाली समस्याओं से निजात मिलेगी। इसके लिए केडीए में कंपनी का कॉल सेंटर बनाने का प्रयास किया जाएगा। कंपनी नक्शा संबंधी लोगों के सभी कार्य कराएगी। वहीं लॉ डिपार्टमेंट को मजबूत किया जाएगा।

साउथ इंडिया से लाएंगे टेक्निक

मध्यमवर्गीय लोगों को राहत देने के लिए साउथ इंडिया के प्राधिकरणों से कई तकनीक को लाया जाएगा। वहां इस पर बहुत काम किया गया है। लोगों को म्यूटेशन, रजिस्ट्री, नक्शा और फ्री होल्ड कराने के लिए समय पर उनका काम हो, इस पर पूरा फोकस रहेगा।

लैंड बैंक होगा मजबूत
केडीए की जमीनों पर बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। अपनी जमीनों को बचाने के लिए लैंड बैंक को केडीए मजबूत करेगा। चिन्हित कर जमीनों को खाली कराया जाएगा। अवैध टाउनशिप पर कार्रवाई होगी।तहसीलों की भू-अभिलेख वेबसाइट को समय-समय पर जांच किया जाएगा। इसकी नियमित जांच कराई जाएगी। इससे गलत रजिस्ट्री होने पर केडीए समय पर आपत्ति कर सकेगा।

खबरें और भी हैं...