रोड-सेफ्टी सीरीज, मिस-मैनेजमेंट की के कगार पर:कानपुर में हो रही क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज में बिना किसी शेड्यूल के शामिल हों रही नई टीमे

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क स्टेडियम - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क स्टेडियम

शहर के ग्रीन पार्क में शनिवार से शुरू होने जा रहे रोड सेफ्टी टूर्नामेंट लापरवाही की भेंट चढ़ता दिखाई दे रहा है। अचानक सीरीज के आयोजकों द्वारा फिर से एक नई सेशन लिस्ट भेजी गई है। जिसमें बांग्लादेश टीम का नाम जोड़ दिया गया। इसके बाद दोपहर बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस करने मैदान पहुंचे। जो सिर्फ 45 में ही होटल के लिए वापस रवाना हो गए।

शहर में होने वाले मैचों में हो रही मिस-मैनेजमेंट के चलते कई खामियां सामने आ रही है। शुक्रवार सुबह 9 से 12 बजे होने वाली नेट प्रैक्टिस नहीं हो पाई। श्रीलंका टीम को प्रैक्टिस करनी थी। मौसम का मिजाज 35 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा होने के कारण प्रैक्टिस शाम तक स्थगित कर दी गई।

शाम को बिना परमिशन ग्रीन-पार्क पहुंची श्रीलंका टीम
शहर में हो रहे मैचों में आयोजन कंपनी की तरफ से जारी नए प्रैक्टिस सेशन शेड्यूल में शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाड़ियों के अभ्यास करने का कोई जिक्र नहीं था इसके बावजूद श्रीलंका की टीम शाम सात बजे ग्रीन पार्क के लिए होटल से रवाना हो गई। इस दौरान मैदान में दक्षिण अफ्रीका और इंडिया की टीम प्रैक्टिस कर रही थी। श्रीलंका की पूरी टीम की बस गणेश विसर्जन के जाम में फस गई।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों की सुरक्षा में हुई चूक
होटल से लेकर स्टेडियम तक पुलिस द्वारा दो एस्कॉर्ट वाहन देने की बात कही गई थी, लेकिन वीआईपी रोड में जाम लगने के बाद एक भी पुलिस एस्कॉर्ट नहीं दिखाई दिया।

सीरीज के आयोजकों ने नहीं उठाया फोन
सीरीज के पहले मैच से ही दिख रही लापरवाहियों को देखते हुए जब सीरीज के कनवीनर अनस बकई से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। साथ ही पूरी सीरीज का मीडिया मैनेजमेंट देख रहे अजीत बेजबरुआ से बात करना चाह तो उन्होंने तीन बार फोन काट दिया।

तालमेल न होना बना कारण
मिली जानकारी के अनुसार सीरीज के आयोजकों, टीम मैनेजमेंट और ग्राउंड मैनेजर के बीच तालमेल न होने की वजह से यह खामियां टीमों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रीन-पार्क के एक सूत्र ने बताया कि मैच हो यहां हो रहा है, लेकिन आयोजकों के मिस-मैनेजमेंट की वजह से यह सब गड़बड़िया सामने आ रही है। श्रीलंका टीम के लिए सुबह का सत्र प्रैक्टिस करने के लिए मांगा था, लेकिन मौसम को देखते हुए उन्होंने अपना इरादा बदल दिया।