• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • NHAI Officer Had Complained To The DM, The MLA Said That I Had Also Given A Complaint, No Action Was Taken On It, The Work Of Kanpur Kanauj Highway Affected, NHAI, Kanpur SP MLA, Kanpur Kanauj Highway, Aligarh, Bithoor, BJP, Kanpur

सपा विधायक पर FIR दर्ज:NHAI अधिकारी ने डीएम से की थी शिकायत, विधायक ने कहा मैंने भी तहरीर दी थी उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, कानपुर-कन्नौज हाईवे का काम प्रभावित

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक भवन के बदले 16 करोड़ रुपए मुआवजा दिया गया। - Dainik Bhaskar
एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक भवन के बदले 16 करोड़ रुपए मुआवजा दिया गया।

कानपुर में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई की मंधना स्थित फैक्ट्री को लेकर मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार देर शाम को सपा विधायक के खिलाफ बिठूर थाने में एफआईआर दर्ज की गई। बता दें कि एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक ने डीएम आलोक तिवारी से विधायक द्वारा धमकी देने की शिकायत की थी। इससे कानपुर-अलीगढ़ फोरलेन हाईवे को काम भी प्रभावित होने लगा है।

मेरी तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं
विधायक अमिताभ बाजपेई ने एफआईआर दर्ज होने के बाद बयान जारी किया है। जिसमें कहा है कि बिठूर थाने में मैंने भी तहरीर दी थी। लेकिन मेरी तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बयान में उन्होंने कहा कि पीड़ित भी मैं हूं और मुकदमा भी मुझ पर ही किया गया है। अवैध रूप से फैक्ट्री तोड़ने को लेकर मैंने तहरीर दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। ये बहुत ही निंदनीय है। समाजवादियों ने हमेशा हर लड़ाई को लड़ा है, आगे भी ऐसे बेईमान अधिकारियों से लड़ते रहेंगे।

विधायक की फैक्ट्री के बगल में स्थित ढाबा गिराने में टूट गई थी बाउंड्री वॉल।
विधायक की फैक्ट्री के बगल में स्थित ढाबा गिराने में टूट गई थी बाउंड्री वॉल।

साइट इंजीनियर को घर भेजा गया
एनएचआई के परियोजना निदेशक कन्नौज डिविजन के प्रशांत दुबे ने बताया कि विधायक की धमकी के बाद साइट इंजीनियर को घर से काम करने के लिए कहा गया है। विधायक की धमकी के बाद कोई भी उन पर हमला कर राजनैतिक लाभ ले सकता है। बता दें कि विधायक ने साइट इंजीनियर को थप्पड़ मारने के बदले 1 लाख रुपए देने का एलान किया था।

ये है पूरा मामला
कानपुर से कन्नौज को 4 लेन करने का काम किया जा रहा है। इसमें विधायक की फैक्ट्री समेत 200 से ज्यादा निर्माण रोड चौड़ीकरण करने की जद में आ रहे हैं। इसलिए मुआवजा देकर जमीन का अधिग्रहण किया गया है। वहीं विधायक ने फैक्ट्री के भवन को लेकर 16 करोड़ रुपए मुआवजा लिया। जबकि जमीन का मुआवजा नहीं लिया। ढाबा गिराने में विधायक की फैक्ट्री की दीवार भी गिर गई। इस पर विधायक ने जबरन फैक्ट्री तोड़ने का आरोप लगाया। वहीं एनएचएआई अधिकारियों के मुताबिक सभी को मुआवजा दिया जा चुका है। जमीन के मुआवजे को लेकर विधायक को कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन वे मुआवजा नहीं ले रहे हैं।

प्रभावित हो रहा है हाईवे का काम
कानपुर से कन्नौज के बीच करीब 60 किमी. रोड को 2 लेन से 4 लेन किया जा रहा है। जबकि अधिग्रहण 6 लेन का किया गया है। जहां से विधायक की फैक्ट्री है। वहां से 2 किमी. आरओबी बनाया जाना है। आरओबी को भविष्य को देखते हुए 6 लेन का बनाया जाना है। लेकिन विवाद के चलते ये काम प्रभावित हो रहा है।

भाजपा विधायक भी विवाद में कूदे

बिठूर से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह ने कहा है कि जब तक विधायक की फैक्ट्री नहीं टूटेगी, किसी और का निर्माण नहीं गिरने दिया जाएगा। ऐसे में एनएचएआई ने भी निर्माण गिराने का काम पूरी तरह से बंद कर दिया है।

खबरें और भी हैं...