पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन:ग्रीनपार्क के मेगा हेल्थ कैंप में अब रोजाना 2 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन, एक जून से बढ़ेंगे तीन नए बूथ

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क में लगा कैंप। एक जून से बढ़ेंगे तीन नए बूथ। - Dainik Bhaskar
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए कानपुर के ग्रीनपार्क में लगा कैंप। एक जून से बढ़ेंगे तीन नए बूथ।

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित ग्रीनपार्क में कोरोना वैक्सीनेशन के एक जून से तीन नए बूथ बढ़ाए जाने की तैयारी है। अब दो हजार लोगों को रोजाना वैक्सीन लगेगी। अभी तक सात बूथ पर 1400 लोगों को रोजाना वैक्सीन लग रही थी। 24 मई से 9 बूथ पर 18 प्लस के लिए वैक्सीन लगेगी और एक बूथ सेकेंड डोज वालों के लिए रिजर्व रहेगा। वहीं, शुक्रवार को पूरी तरह से वैक्सीनेशन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया।

वीआईपी पवेलियन में होगा वैक्सीनेशन
सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह ने बताया कि ग्रीनपार्क वैक्सीनेशन सेंटर युवाओं को आकर्षित कर रहा है। इसके चलते जिला प्रशासन की ओर से 3 नए बूथ बनाकर अधिक तेजी से वैक्सीनेशन कराया जाएगा।

खाली स्लॉट पर होगा तत्काल रजिस्ट्रेशन
डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके सिंह ने बताया कि मेगा सेंटर पर स्लॉट बुक कराने वाले कुछ लोग नहीं आ रहे हैं। कैंप के पहले दिन 1200 युवाओं के तय लक्ष्य में 856 और 200 वरिष्ठजन में 88 और दूसरे दिन 949 युवा और 110 वरिष्ठजन को दूसरी डोज लगी। एक जून से सेंटर पर बचने वाली वैक्सीन के लिए तत्काल रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन लगाई जाएगी।