पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी को लेकर लापरवाही:बढ़ते कोरोना के बीच अफसरों की लापरवाही पड़ेगी भारी, इटावा में कोरोना वेस्ट को सार्वजनिक स्थल पर जलाया जा रहा

इटावा8 दिन पहले
स्टेशन पर यात्रियों की कोविड जांच के बाद एंटीजन किट कचरा सार्वजनिक स्थल पर जलाया जा रहा है। इसकी जानकारी जब आला अधिकारियों को हुई तो उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना का खतरा मंडराता दिख रहा है और सरकार ने कई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। वहीं, इटावा रेलवे स्टेशन परिसर में कोरोना किट से जांच कर रहे स्वास्थ्यकर्मी की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। स्टेशन पर यात्रियों की कोविड जांच के बाद एंटीजन किट कचरा सार्वजनिक स्थल पर जलाया जा रहा है। जब स्वास्थ्यकर्मी से पूछा गया कि यह क्या जला रहे हो तो उसने बताया कोविड के एंटीजन कार्ड जला रहे हैं।

वहीं, स्टेशन परिसर में दूसरे स्वास्थ्यकर्मी से इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने इस कचरे को जलाने की बात कही और कहा कि हम क्या इसको साथ ले जाएंगे। इस कचरे को जलाने से कोई खतरा नहीं है, यह सिर्फ किट के रैपर थे। अब सवाल यह उठता है कि कोरोना महामारी के दूसरी लहर को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग इस लापरवाही के साथ कैसे लड़ पाएगा।

जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
इटावा सीएमओ एन एस तोमर ने मामले में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की बात कही। सीएमओ ने कहा कि बायोकेमिकल वेस्ट के लिए एक कम्पनी से अनुबंध किया गया है। उसी कम्पनी के द्वारा सारा बायोकेमिकल वेस्ट को एकत्र करके और उसको नष्ट किए जाने का प्रावधान है। इस मामले पर जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें