• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Officials Held A Meeting Regarding Time Management, Now Drivers Will Run Goods Trains Directly From The Yard, Goods Trains Will Be Time Bound Kanpur

बढ़े मालभाड़े के बीच मालगाड़ियों की लेटलतीफी ने बढ़ाई चिन्ता:टाइम मैनेजमेंट को लेकर अधिकारियों ने की बैठक, अब सीधे यार्ड से मालगाड़ी चलायेंगे ड्राइवर, समयबद्ध की जाएगी मालगाड़ियां

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बाद भी उत्तर मध्य रेलवे ने माल भाड़े में लंबी छलांग लगाई है। लेकिन इधर कुछ दिनों से लगातार शिकायत मिल रही थी, कि माल-गाड़ियां गंतव्य तक काफी लेट पहुँच रही है। इसको लेकर बुधवार देर शाम उत्तर रेलवे के मुख्य मालभाड़ा परिवहन प्रबंधक एच एस बाजवा ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां पर एक समन्वय बैठक भी की। बैठक में देश की बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के क्रम में रेलवे के फ्रेट ट्रैफिक में हो रही वृद्धि पर चर्चा की गई। बढ़ते हुए माल-गाड़ियों की डिमांड को ध्यान में रखते हुए इस बात पर भी सहमति बनी कि बढ़ी हुई लोडिंग और माल यातायात को डील करने के लिए उत्तर रेलवे,लखनऊ मंडल तथा उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज मंडल के बीच कानपुर पॉइंट पर माल गाड़ियों की देरी को दूर किया जाए।

क्रू मेंबर सीधे यार्ड से लेंगे माल-गाड़ियां

मालगाड़ियों को तीव्र गति से चलाने के लिए बैठक में चर्चा हुई। इसमें परिचालनात्मक के सुधार पर भी प्लान तैयार किया गया। साथ ही साथ माल-गाड़ियों के दोनों मंडलों की तरफ से हो रहे डीटैंशन को कम से कम करने के प्रयास पर बल दिया गया। माल-गाड़ियों के परिचालन के लिए नामित रेलवे लाइनों को बढ़ाने का भी प्रस्ताव रखा गया है। लखनऊ मंडल के क्रू जो कानपुर अनवरगंज में देर से माल-गाड़ियों के मिलने के कारण विश्राम करते हैं, उनको जीएमसी ले जाकर जूही यार्ड में मालगाड़ी चलाने को बोला गया है।

सभी शीर्ष अधिकारी रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान उत्तर रेलवे के मुख्य मालभाड़ा परिवहन प्रबंधक एच एस बाजवा के साथ कानपुर एरिया के उप मुख्य यातायात प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय, जीएमसी एरिया के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक,एस के गौतम तथा उत्तर रेलवे,लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक कृष्ण कांत मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...