पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुरु तेग बहादुर की 400वीं शताब्दी पर हुआ कीर्तन:कोरोनाकाल की तर्ज पर समाज सेवा का दिया गया संदेश, कीर्तन कर कोरोना मुक्त देश के लिए हुई अरदास

कानपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बन्नो साहब गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रम के भाग लेते देश के गुरुद्वारा कमेटी के लोग - Dainik Bhaskar
बन्नो साहब गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रम के भाग लेते देश के गुरुद्वारा कमेटी के लोग

गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वीं शताब्दी दिवस को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें देश के कई प्रमुख गुरुद्वारों से आए जत्थेदारों और गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रमुखों ने भाग लिया। समाज सेवा गुरु सेवा का संदेश देकर कोरोना कॉल की तरह लगातार सेवाकार्य जारी रखने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम का आयोजन महान कीर्तन समागम गुरद्वारा भाई बन्नो जी जीटी रोड कानपुर में मनाया जाएगा।

जरूरतमंदों की सेवा करता रहेगा सिख समाज

बन्नो साहब गुरुद्वारा में भजन कीर्तन के बीच मगहर कबीर गुरुद्वारा कमेटी की मुख्य प्रशासक बीबी परमजीत कौर ने कहा कि कबीर को याद करने सभी धर्मों के भेद मिट जाते है। गुरुओं के शरण में आने से सेवा भाव बढ़ता है। पटना साहिब के प्रधान अवतार सिंह ने कहा कि सिख समाज के सभी गुरुओं का मूल समाज सेवा ही है। SGPC के जगजीत सिंह ने सभी से अपील करते हुये कहा कि कोरोना में सिखों ने साबित कर दिया कि यह कौम समाज की सेवा के लिये ही बनी है।

देश के प्रमुख गुरुद्वारा कमेटी के प्रबंधकों ने लिया भाग

कार्यक्रम में मुख्य तौर पर गुरुद्वारा भगत कबीर जी मगहर की प्रशासक बीबी परमजीत कौर राणा, तख्त पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह, श्री पटना साहिब के प्रधान अवतार सिंह, हित सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बिहार के प्रधान सूरज सिंह नलवा, S.G.P.C से जगजीत सिंह प्रचारक और गुरुद्वारा भगत कबीर जी के इंचार्ज भाई तेजपाल जी पहुंच रहे हैं। आयोजक सरदार रजिंदर सिंह नीटा ने बताया कि बीबी परमजीत कौर राणा ने गुरु तेग बहादुर जी का उपदेश समूह संतो को दिया। उन्होंने कहा गुरु तेग बहादुर साहिब जी की शहादत मानवता और धार्मिक स्वतंत्रता के लिए हुई।

खबरें और भी हैं...