पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दहेज बना अभिशाप:एक लाख रुपए और एक बाइक न मिलने पर सुसराल वालों ने महिला की जान ली, पति समेत 5 लोगों के खिलाफ केस

औरैया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी में औरैया जिले के बिधूना कोतवाली में दहेज न मिलने पर ससुराल पक्ष वालों ने एक महिला को इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। - Dainik Bhaskar
यूपी में औरैया जिले के बिधूना कोतवाली में दहेज न मिलने पर ससुराल पक्ष वालों ने एक महिला को इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दहेज के कारण एक और नवविवाहिता की जान चली गई। 2 साल पहले हुई शादी के बाद से लगातार ससुरालीजनों द्वारा एक लाख रुपए की मांग करते थे। आरोप है कि दहेज देने से मना करने पर ससुराली जनों द्वारा महिला को रोज मारा पीटा जाता था। वहीं, महिला के परिजनों की तहरीर पर ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

मंगलवार देर शाम ससुरालीजनों द्वारा मायके पक्ष के लोगों को सूचित किया गया कि आपकी बेटी की हालत गंभीर है व उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब मायके वाले वहां पहुंचे तो ससुरालीजन वहां शव को छोड़ कर फरार हो गए। मायके पक्ष की सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पूरा मामला औरैया जिले के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के कन्नपुर ग्राम का जहां वीरेंद्र निवासी गडवाना थाना अछल्दा ने अपनी बेटी उषा की शादी दो साल पहले कन्नपुर निवासी उदयवीर के बेटे प्रदीप से की थी। अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था। लेकिन, ससुराल पक्ष के लोग बराबर उषा से एक लाख रुपए और बाइक की मांग कर रहे थे।

मौत की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे परिजन
कई बार समझाने का प्रयास किया लेकिन दहेज लोभी नहीं माने और उषा को फिर प्रताड़ित करने लगे। इस बीच हालत बिगड़ने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर महिला के पिता वीरेंद्र अपने गांव गड़वाना से परिजनों के साथ बिधूना सामुदायिक स्वास्थ्य पहुंचे जहां उनकी बेटी की डेड बॉडी रखी हुई थी। महिला की मौत के बाद ससुराली जन फरार हो गए थे।

वहीं, पुलिस को सूचना मिलते ही तत्काल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लड़की के परिजनों द्वारा तहरीर पर पति सास ससुर जेठ जिठानी 5 लोगों के खिलाफ देर रात्रि मामला दर्ज कर लिया गया।और जांच में जुट गई।