कानपुर का फिर आतंकी कनेक्शन सामने आया:दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी ओसामा के फरार साथी हुमैद का कानपुर से है नाता, दिल्ली की स्पेशल टीम और यूपी एटीएस की टीम ने की छापेमारी

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

एक बार फिर कानपुर में आतंकी कनेक्शन सामने आया है। दिल्ली में गिरफ्तार आतंकी ओसामा के करीबी आतंकी हुमैद की कानपुर में रिश्तेदारी है। उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस ने गोपनीय रूप से कानपुर के दो इलाकों में छापेमारी की है। इस बात की पुष्टि मोहल्ले के लोगों ने की है, लेकिन वह किसी को गिरफ्तार नहीं कर सके हैं।
फरार आतंकी हुमैद का है कानपुर से नाता
नई दिल्ली से गिरफ्तार आतंकी ओसामा का चाचा प्रयागराज का हुमैद है, जो फिलहाल फरार है। हुमैद की कानपुर में ससुराल होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद दिल्ली की स्पेशल सेट और यूपी एटीएस ने बुधवार तड़के सबसे पहले कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव में छापा मारा। इसके बाद स्थानीय लोगों से पूछताछ करने के बाद टीम ने जाजमऊ में छापेमारी की। दोनों इलाकों के चार जगहों पर छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। हांलाकि जांच के दौरान पुलिस एक भी आतंकी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। टीम ने गोपनीय ढंग से घंटों जांच-पड़ताल की लेकिन कुछ हासिल नहीं कर सकी। चारों जगह आतंकियों का पारिवारिक सिजरा समेत अन्य जानकारी ली है। टीमें कानपुर में डेरा डालकर गोपनीय रूप से आतंकियों का सर्च अभियान चला रही हैं।
आतंकियों का कानपुर से रहा है पुराना नाता
यह कोई पहला मामला नहीं है जब कानपुर से आतंकी कनेक्शन सामने आया है। इससे पहले भी कानपुर के सैफुल्ला की लखनऊ में एटीएस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इसके साथ ही कानपुर के धार्मिक स्थलों पर बम ब्लास्ट करने से पहले अहिरवां से आतंकी कमरुज्जमा को गिरफ्तार किया था। मुंबई से भागे डॉ. बम को भी कानपुर से गिरफ्तार किया गया था। अब तक एक दर्जन से ज्यादा बार कानपुर का आतंकी कनेक्शन सामने आ चुका है।

खबरें और भी हैं...