IIT कानपुर में 739 छात्र-छात्राओं को मिलेंगे मेडल:पीएचडी - एमटेक स्टूडेंट्स को मिलेगी डिग्री, मोदी गोल्ड मेडलिस्ट मेधावियों को करेगें सम्मानित

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईआईटी कानपुर - Dainik Bhaskar
आईआईटी कानपुर

आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में 739 छात्र छात्राओं को डिग्री और मेडल दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी के गोल्ड मेडलिस्ट समेत पांच मेधावियों को गोल्ड मेडल से सम्मानित करेंगे।

पीएम मोदी होंगे मुख्य अतिथि...
28 दिसंबर को संस्थान के 54वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। दीक्षांत समारोह का आयोजन तीन सेशन में किया जाएगा। पहला सेशन सुबह 11.30 से एक बजे, दूसरा सेशन तीन से चार बजे और तीसरा सेशन शाम पांच से आठ बजे के बीच होगा।समारोह में 194 पीएचडी, 388 एमटेक, 15 एमडेस, 50 एमबीए, 56 एमएसआर, 36 पीजीपीईएक्स वीएलएम को डिग्री और पदक दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री पहले सेशन में शामिल होंगे। प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल, डायरेक्टर गोल्ड मेडल (यूजी 5 वर्ष प्रोग्राम), डायरेक्टर गोल्ड मेडल (पीजी 4 वर्ष प्रोग्राम), रतन स्वरूप मेमोरियल प्राइज और डॉ शंकर दयाल शर्मा मेडल छात्रों को देंगे।

लॉटरी द्वारा चयन किया जाएगा...
पहले सेशन के दौरान ऑडिटोरियम में बैठने वाले छात्र-छात्राओं का चयन लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों के नाम की लॉटरी की जाएगी। दूसरे सेशन में बीओजी के चेयरमैन शेष अवार्ड, प्राइज व मेडल से मेधावियों को सम्मानित करेंगे।