• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Phulbagh Multilevel Parking And Terrace Garden Including Signature City Of 438 Crores Will Be Inaugurated, The Stone Being Rebuilt Again Due To The Absence Of Deputy CM, Yogi Adityanath, CM Kanpur Jansabha, Kanpur Nagar Nigam, KDA, Signature City, Phool Bagh Multilevel Parking, DAV Ground, Kanpur

सीएम कानपुर को देंगे 577 करोड़ की सौगात:438 करोड़ की सिग्नेचर सिटी समेत फूलबाग मल्टीलेवल पार्किंग व टैरिस गार्डन का होगा लोकार्पण, डिप्टी सीएम के न आने से बदले जा रहे लोकार्पण पत्थर

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फूलबाग मल्टीलेवल पार्किंग के ऊपर बना टैरिस गार्डन की खूबसूरती देखते ही बनती है। - Dainik Bhaskar
फूलबाग मल्टीलेवल पार्किंग के ऊपर बना टैरिस गार्डन की खूबसूरती देखते ही बनती है।

30 सितंबर को कानपुर आ रहे सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर को 577 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। केडीए और नगर निगम ने शिलान्यास और लोकार्पण के कार्यों की लिस्ट फाइनल कर दी है। पीडब्लूडी, आवास विकास समेत अन्य विभाग अपनी योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की लिस्ट तैयार कर रहे हैं। केडीए 438 करोड़ रुपए से तैयार सिग्नेचर सिटी की 2 और 3 बीएचके की बिल्डिंग समेत कुल 531.51 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण कराएगा।

नगर निगम के 45.94 करोड़ रुपए के कार्य
नगर निगम कुल 45.94 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कराएगा। इसमें लोकार्पण के 11 काम 4.58 करोड़ रुपए के हैं। वहीं 35 काम शिलान्यास के हैं, इनकी कुल कीमत 41.36 करोड़ रुपए है। इसके अलावा दूसरे विभाग भी अपने-अपने विभागों की योजनाओं की लिस्ट तैयार कर रहे हैं।

बदले जा रहे हैं पत्थर
सीएम की जनसभा में पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आना भी प्रस्तावित था, लेकिन कहीं और जगह कार्यक्रम लगने की वजह से वे नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पीडब्लूडी के सूत्रों के मुताबिक विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण कार्य के पत्थरों को फिर से तैयार कराया जा रहा है। पत्थरों से डिप्टी सीएम के नामों को हटाया जा रहा है। हालांकि इस पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

केडीए के ये हैं प्रमुख कार्य
-विकास नगर स्थित सिग्नेचर ग्रींस में बने 2 और 3 बीएचके भवनों का निर्माण- 438.34 करोड़
-फूलबाग स्थित मल्टीलेवल पार्किंग, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और टैरिस गार्डन का निर्माण- 70.66 करोड़
-जाजमऊ पुल पर किया गया ब्यूटीफिकेशन कार्य- 13.37 करोड़
-इंदिरा नगर स्थित पार्क में रेनवॉटर हार्वेस्टिंग थीम पार्क का निर्माण कार्य- 8.18 करोड़

खबरें और भी हैं...