• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Physical Test Will Be Held From 21 To 26, 3 Thousand Candidates Will Be Successful In The Exam. Agniveer Exam In Kanpur, Kanpur Agniveer Exam Center, Kanpur Agniveer Results, Agniveer Physical Test, Kanpur Airforce Station, Kanpur

कानपुर से निकलेगा अग्निवीरों का पहला बैच:21 अगस्त से शुरू होगा फिजिकल टेस्ट, एग्जाम में सफल 3 हजार अभ्यर्थी होंगे शामिल

कानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एयरफोर्स स्टेशन में एयरफोर्स अधिकारियों के साथ डीएम और पुलिस अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को लेकर की बैठक। - Dainik Bhaskar
एयरफोर्स स्टेशन में एयरफोर्स अधिकारियों के साथ डीएम और पुलिस अधिकारियों ने व्यवस्थाओं को लेकर की बैठक।

सेना में भर्ती के लिए देश में सबसे पहले कानपुर एयरफोर्स ने ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन किया था। एयरफोर्स में अग्निवीरों का पहला बैच भी कानपुर से ही निकलेगा। अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया का सेकेंड फेज कानपुर में शुरू होने जा रहा है। 21 अगस्त से लगातार 6 दिन तक टेस्ट में पास हुए करीब 3 हजार सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया है।

हर दिन 500 का होगा फिजिकल
बुधवार को अग्निवीर वायु की भर्ती प्रक्रिया के लिए डीएम विशाख जी और इंडियन एयरफोर्स के एओसी कानपुर नगर एयर कमोडोर पीएस गंगोपाध्याय की उपस्थिति में एयरफोर्स स्टेशन में ही बैठक हुई। मीटिंग में एडीएम लैंड, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। हर दिन 500 अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा।

बता दें कि कानपुर में 24 जुलाई को 17 सेंटर पर करीब 10 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया था।

मौके पर ही होगा हेल्थ चेकअप
फिजिकल पास करने वाले अभ्यर्थियों हेल्थ चेकअप भी मौके पर ही किया जाएगा। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भर्ती प्रक्रिया में आने वाले अभ्यर्थी और उनके पेरेंट्स के लिए वेटिंग एरिया, पानी, शौचालय की व्यवस्था की जाए। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की शिफ्टवार तैनाती की जाए।