• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Preparations Intensify For The Inauguration Of Metro On December 28, Metro Can Go To The Convocation Of IIT, Kanpur Metro, UPMRC, PM Narendra Modi, IIT Kanpur, Kanpur Metro Depo, Nirala Nagar, Railway Ground, Agra Metro, Kanpur

कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बनेंगे PM मोदी:28 दिसंबर को मेट्रो के उद्घाटन की तैयारियां तेज, IIT के दीक्षांत समारोह में मेट्रो से जा सकते हैं

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों ने पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारी तेज कर दी है। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों ने पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारी तेज कर दी है।

यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर दौरा कर सकते हैं। पीएम मुख्य रूप से कानपुर मेट्रो के उद्घाटन, आईआईटी के दीक्षांत समारोह और जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। अधिकारियों ने तैयारियों को तेज कर दिया है। उद्घाटन के बाद ही मेट्रो पब्लिक के लिए शुरू कर दी जाएगी।

आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन पूरी तरह बनकर तैयार है।
आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन पूरी तरह बनकर तैयार है।

तारीखों को लेकर मंथन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर दौरा पहले 25 दिसंबर को अटल जयंती के मौके पर प्रस्तावित था। लेकिन, सुरक्षा कारणों के चलते 28 दिसंबर डेट तय की गई है। वहीं मेट्रो रेल प्रबंधन के डीजीएम पीआर पंचानन मिश्रा के अनुसार मेट्रो के उद्घाटन की तैयारी के लिए भी 28 तारीख ही दी गई है। हालांकि अभी तारीखों को लेकर मंथन उच्च स्तर पर चल रहा है।

कानपुर मेट्रो का ट्रायल भी लगभग पूरा हो चुका है।
कानपुर मेट्रो का ट्रायल भी लगभग पूरा हो चुका है।

17 हजार करोड़ का देंगे तोहफा
प्रधानमंत्री कानपुर को 17 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का तोहफा देंगे। इसमें कानपुर मेट्रो, घाटमपुर स्थित पावर थर्मल प्लांट समेत अन्य बड़ी योजनाएं शामिल हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक पॉलिटेक्निक स्थित डिपो से प्रधानमंत्री कानपुर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वह मेट्रो में ही बैठकर आईआईटी कानपुर तक जा सकते हैं। हालांकि इस पर अभी फैसला होना बाकी है। लेकिन, ये तय माना जा रहा है कि पीएम मेट्रो का सफर करेंगे।

निराला नगर में करेंगे जनसभा
चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। इस ग्राउंड पर पीएम की दूसरी जनसभा होगी। पीएम ने इसी ग्राउंड से कानपुर और आगरा मेट्रो के कार्य को हरी झंडी दिखाई थी। स्थानीय सहायक मंडल अभियंता रेलवे एनएन मीणा ने बताया कि 28 दिसंबर रेलवे मैदान में जनसभा के लिए आरक्षित की गई है। वहीं, भाजपा सूत्रों के मुताबिक 28 दिसंबर लगभग तय है।