पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेसिडेंट राम नाथ कोविंद दौरा:25 जून को 3 दिन के लिए आ सकते हैं कानपुर, प्रेसिडेंट बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव जाएंगे

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
25 जून से 27 जून तक राष्ट्रपति कानपुर दौरे पर रहेंगे। वहीं, ये पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति बनने के बाद अपने गांव परौंख जाएंगे। - Dainik Bhaskar
25 जून से 27 जून तक राष्ट्रपति कानपुर दौरे पर रहेंगे। वहीं, ये पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति बनने के बाद अपने गांव परौंख जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर दौरे को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। राष्ट्रपति भवन से दौरे को लेकर कानपुर प्रशासन से जानकारियां शेयर की गई हैं। 25 जून से 27 जून तक राष्ट्रपति कानपुर दौरे पर रहेंगे। वहीं, ये पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति बनने के बाद अपने गांव परौंख जाएंगे। 27 जून को वह अपने गांव जा सकते हैं। गांव परौंख में बीते 10 दिनों से धड़ल्ले से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। वहीं गांव के लोग भी स्वागत की तैयारियों में जुट गए हैं।

स्कूलों को सजाया जा रहा
परौंख गांव में प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में थ्री डी पेंटिंग की जा रही है। इसके अलावा मुख्य द्वार पर रोड और गांव में बने ट्वॉयलेट को चमका दिया गया है। कम्यूनिटी ट्वॉयलेट में इलेक्ट्रिसिटी के लिए सौर ऊर्जा के पैनल लगाए जा रहे हैं। डीएम कानपुर देहात जेपी सिंह की राष्ट्रपति से मुलाकात कर और गांव में हो रहे विकास कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट भी दे चुके हैं।

कानपुर में भी तैयारियां शुरू
राष्ट्रपति के कानपुर दौरे को लेकर कानपुर नगर में भी तैयारियों को शुरू कर दिया गया है। हालांकि, कानपुर दौरे के दौरान उनके कार्यक्रमों की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। वहीं राष्ट्रपति विशिष्ट अतिथियों से मिल सकते हैं, उनकी भी लिस्ट तैयार की जा रही है। दौरे को लेकर अभी गोपनीयता बरती जा रही है।

खबरें और भी हैं...