राष्ट्रपति के कानपुर देहात आगमन की तैयारियां पूरी:महामहिम 27 को पहुंचेंगे अपने पैतृक गांव परौंख; भैया और भाभी सहित बेहद करीबी लोग करेंगे स्वागत, प्रशासन ने तैयार की 44 लोगों की सूची

कानपुर देहात5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राष्टपति 27 को अपने पैतृक गांव में होंगे। उनके आगमन से पहले जिला प्रशासन ने स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। - Dainik Bhaskar
राष्टपति 27 को अपने पैतृक गांव में होंगे। उनके आगमन से पहले जिला प्रशासन ने स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात स्थित अपने तैतृक गांव पहुंचेंगे। गांव आगमन पर राष्ट्रपित के भैया और भाभी सहित उनके बेहद करीबी लोग महामहिम का जोरदार स्वागत करेंगे। जिला प्रशासन ने स्वागत करने वाले करीबियों के नाम की सूची भी बना ली है। महामहिम के जिला आगमन से एक सप्ताह पहले ही तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

प्रशासन ने 44 करीबियों की सूची बनाई

राष्ट्रपति के अपने पैतृक गांव परौंख आने की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने रात दिन एक कर रखा है। महामहिम के आगमन पर किसी तरह की कोई कमी न रहे इसको ध्यान में रखकर तैयारियां की जा रही है। प्रोटोकॉल के तहत जिला प्रशासन ने 44 लोगों की सूची तैयार की है, जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बेहद करीबी हैं। महामहिम परौंख पहुंचने के बाद अपने करीबियों से मुलाकात करेंगे।

महामहिम से मुलाकात करने वाले उनके 44 करीबियों की जिला प्रशासन ने लिस्ट तैयार की।
महामहिम से मुलाकात करने वाले उनके 44 करीबियों की जिला प्रशासन ने लिस्ट तैयार की।

सूची में इन करीबियों के नाम

जिला प्रशास ने महामहिम के भाई रामस्वरूप भारती, प्यारेलाल, भाभी विद्यावती,परिवार के सदस्य शिवकुमार समेत कई लोगों के नाम शामिल हैं। पिता का सम्मान पाने वालों में मोतीलाल गुप्ता, माता के रूप में सम्मानित होने वाली सुशीला देवी, गुरु के रूप में सम्मानित विमल कुमार अग्निहोत्री भी शामिल हैं। उनके अलावा अन्य लोगो में परौंख के ग्राम प्रधान संग्राम सिंह, नोनारी के प्रधान राहुल यादव, कपासी के धर्मेंद्र सिंह, राजू, रतनियापुर के सुलखान सिंह, खल्ला के राम नरेश यादव, मुर्रा के उमेश बाबू कुशवाहा, सनिहापुर के प्रधान सत्यजीत यादव, महोई के दिनेश चंद्र तिवारी, फत्तेपुर की प्रधान नन्ही देवी सहित नौ लोग राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

गांव आगमन पर भव्य स्वागत

राष्ट्रपति के गांव पहुंचते ही उनके भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। महामहिम के स्वागत के लिए एक स्वागत समिति भी तैयार की गई है। समिति में परौंख के भानुप्रताप सिंह, गोपाल सिंह, जसवंत सिंह, महेश सिंह, विजय पाल सिंह, जाकिर हुसैन, सुलेमान खां, संग्राम सिंह, हर्षवर्धन सिंह, नरेंद्र द्विवेदी, राजकिशोर सिंह, भगवान दास संखवार, सुरेश सिंह, नितिन दोहरे, करुणेश प्रधान डेरापुर, धीरेंद्र कोविंद, विनय कुमार शुक्ला, उमाकांत गुप्ता, दयाशंकर गुप्ता, अशोक कुमार, पातीराम, ऋषिकेश और मंगल सिंह राठौर के नाम शामिल हैं। यह लोग स्वागत कर राष्ट्रपित से मुलाकात करेंगे।

स्वागत में संवर रहा परौंख गांव

महामहिम के स्वागत में परौंख गांव को संवारा जा रहा है। जिला प्रशासन गांव की साफ-सफाई से लेकर गलियों को सुधारने में लगा है। पैतृक गांव पहंचने पर राष्ट्रपित के स्वागत में कोई कमी न रह जाए, इसलिए हर छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही महामहिम की सुरक्षा व्यवस्था में चूक न हो इसके लिए भी प्रशासन ने विशेष तैयारियां की है।

खबरें और भी हैं...