दलितों को साधने में लगी सपा:सरकार बनने पर एक लाख दलितों को नौकरी देने का वायदा

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जुगल किशोर बाल्मीकि का स्वागत करते सपाई - Dainik Bhaskar
जुगल किशोर बाल्मीकि का स्वागत करते सपाई

सभी पार्टियां सभी जातियों को रिझाने में लग गयी है। सपा बड़ी संख्या बसपा नेताओं को पार्टी में शामिल करने के बाद अब वोट बैंक में सेंधमारी में करने में लग गयी है। इसी क्रम में सपा के प्रदेश सचिव जुगल किशोर वाल्मिकी ने वुधवार को कानपुर कार्यालय में दलित समाज के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने बैठक में कहा कि सरकार बनने पर सपा एक लाख दलितों को सरकारी नौकरी देने का कार्य करेगी। उन्होंने दलित सपाईयों को समाज के बीच जाकर सपा सरकार की उपलब्धियां बताने को कहा। उन्होंने कहा कि अब दलितों का भविष्य सपा में ही सुरक्षित है।

दलितों पिछड़ों का मान सम्मान सपा में सुरक्षित

उत्तर प्रदेश सफाई आयोग के पूर्व चेयरमैन एवं प्रदेश सचिव जुगल किशोर बाल्मीकि ने सपा नगर इकाई के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पूरे प्रदेश का बाल्मिक समाज दलित पिछड़े अपना पूरा समर्थन देकर सपा की सरकार बनाने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को फिर से मुख्यमंत्री बनाने से दलितों पिछड़ों को सम्मान सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुऐ कहा कि अपने क्षेत्रों की दलित बस्तियों एवं बालमिक समाज मे जाकर ज्यादा से ज्यादा बाल्मिक समाज को समाजवादी पार्टी से जोड़ने का कार्य करें।

भाजपा सरकार में दलितों का उत्पीड़न,

जुगल किशोर ने आरोप लगाया है, कि भाजपा सरकार में जात-पात छुआछूत के नाम पर दलितों पिछड़ों का बहुत उत्पीड़न किया जा रहा है। पूरे प्रदेश का विकास कार्य ठप हो गया है। प्रदेश में अपराध चरम पर है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। भाजपा सरकार महंगाई चरम सीमा पर है। भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। समारोह की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष डॉ इमरान ने की।