• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Protesting In The Big Square, Bajrang Dal Workers Raised Slogans, Hinduist Leaders Reached To Purify The Mandalayukta Office With Ganga Water. Kanpur

कानपुर...बजरंग दल ने आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का फूंका पुतला:धर्मांतरण की पाठशाला को लेकर भाजपा और हिंदूवादी संगठन सक्रिय, गंगाजल से कमिश्नर ऑफिस का शुद्धिकरण करने पहुंचे हिंदूवादी नेता

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मांतरण मामले में आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
धर्मांतरण मामले में आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता।

धर्म परिवर्तन की पाठशाला को लेकर विवादों में आए सीनियर आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का बुधवार को पुतला फूंका गया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। इस पूरे मामले में अब हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो गए हैं।

उधर, मंदिर मठ समिति के लोग गंगाजल लेकर कमिश्नर आवास कार्यालय का शुद्धिकरण करने पहुंच गए। हालांकि ज्ञापन लेकर उन्हें वापस कर दिया गया।

चुनावी मुद्दा बन रहा कट्टरता की पाठशाला

सीनियर आईएएस के सरकारी आवास में धर्मांतरण की पाठशाला का मामला सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी भी सक्रिय हो गई है। गोविंद नगर से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने आईएएस इफ्तिखारुद्दीन पर कमिश्नर पद पर रहने के दौरान भेदभाव बरतने का आरोप लगाया। वहीं, बिठूर विधानसभा के विधायक अजीत सिंह सांगा ने गंगाजल और मंत्रोच्चारण के बीच कमिश्नर आवास कार्यालय का शुद्धिकरण कराने की बात कह दी। कुल मिलाकर भाजपा नेता इस पूरे मामले को चुनावी फायदे की तरफ मोड़ने में लग गए हैं।

मंदिर मठ समन्वय समिति के लोगों ने सौंपा ज्ञापन।
मंदिर मठ समन्वय समिति के लोगों ने सौंपा ज्ञापन।

हिंदूवादी नेता भी हुए सक्रिय

बजरंग दल से लेकर सभी हिंदूवादी संगठन इस मसले पर माहौल बनाने में लग गए हैं। कोई पुतला फूंक रहा हैं, तो कोई गंगाजल लिए कमिश्नर कार्यालय को शुद्ध करने पहुंच रहा है। इसी क्रम में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में बड़े चौराहे में आईएएस इफ्तिखारउद्दीन का पुतला फूंका। वहीं, मंदिर एवं मठ समन्वय समिति के भूपेश अवस्थी ने गंगाजल से कमिश्नर कार्यालय को पवित्र करने की कोशिश की।

खबरें और भी हैं...