5 रुपए की पेप्‍सी, अय्यर भाई सेक्‍सी:डेब्यू में शतक के बाद कानपुर के दर्शकों ने श्रेयस अय्यर का बढ़ाया उत्‍साह

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर में श्रेयस अय्यर - Dainik Bhaskar
कानपुर में श्रेयस अय्यर

यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन शतक जमाकर श्रेयस अय्यर आकर्षण का केंद्र बने रहे। जिसकी मदद से भारत ने पहली पारी में 345 रन का स्‍कोर बनाया। श्रेयस अय्यर ने 171 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्‍के की मदद से 105 रन बनाए। कानपुर में खेले जा रहे मैच में अय्यर को दर्शकों का भरपूर साथ मिला। कुछ दर्शकों ने अय्यर के लिए अनोखे अंदाज में चीयरिंग की। उनकी पारी के दौरान कनपुरियों ने उन्हें जमकर चियर किया। इस दौरान दर्शक 5 रुपए की पेप्सी अय्यर भाई सेक्सी कहते हुए नजर आए।

श्रेयस से पहले 14 भारतीय भारतीय खिलाड़ी डेब्यू में शतक बना चुके है। जिसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन मो. अज़हरुद्दीन व मोहिंदर अमरनाथ जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इन सभी ने भारतीय टीम के लिए बल्ले से अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सभी क्रिकेट के खेल में लंबी रेस के घोड़े रहे हैं। अब श्रेयस भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। हालांकि वह सफेद गेंद से अपना जादू दिखा चुके हैं। अब उनके लिए लाल गेंद की बारी है।

श्रेयस अय्यर जब घरेलू मैचों में मुंबई के लिए साल 2013 में डेब्यू किया तो उनके शुरुआती 2 मुकाबले काफी निराशाजनक रहे थे। इसके बाद मुंबई का अगला मुकाबला यूपी के साथ खेलना था। अपने तीसरे ही घरेलू मैच में लिए अय्यर भाई पहुंच गए कानपुर। यहां उनके कोच प्रवीण आमरे ने उन्हें अय्यर भाई से सेक्सी अय्यर भाई होने का मंत्र दिया। इसके बाद श्रेयस ने यहां शानदार 75 रन की पारी खेली और उसके बाद से आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा।

चेला तो शक्कर है, लेकिन गुरू भी रहे हैं गुड़
श्रेयस ने जिस तरह अपनी पहली ही पारी में 171 गेंदों का सामना करते हुए 105लगाकर अपना लोहा मनवा दिया है। वहीं उनके कोच भी कम नहीं रहे हैं। कोच प्रवीण आमरे ने साल 1992 में डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण किया था। कोच आमरे ने भी अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसी के साथ वह डेब्यू में शतक लगाने वाले भारतीयों की सूची में 9वें खिलाड़ी बन गए थे।

खबरें और भी हैं...