पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस वाला बनकर व्यापारी से 90 हजार की टप्पेबाजी:बैग में तमंचा होने की बात कहकर व्यापारी को फटकारा फिर चेकिंग के बहाने बैग से उड़ा दिए रुपए, सीसीटीवी फुटेज से तलाश

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस वाला बनकर चेकिंग के बहाने दो शातिर टप्पेबाजों ने बिरहाना रोड दवा मार्केट में मेडिकल स्टोर संचालक के बैग से 90 हजार रुपए उड़ा दिए। जब तक मेडिकल स्टोर संचालक कुछ समझा पता टप्पेबाज रुपए लेकर चंपत हो गए। सूचना पर पहुंची कलक्टरगंज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से संदिग्धों को चिह्नित किया है। इसके साथ ही तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

बैग में तमंचा होने की धमकी देकर की चेकिंग फिर उड़ाई रकम
रायबरेली खीरो चंदीदीन गांव के रहने वाले शिव कुमार वर्मा मेडिकल स्टोर संचालक हैं। मंगलवार सुबह खरीददारी के लिए बिरहाना रोड स्थित दवा मार्केट में आए थे। शिव कुमार ने बताया की बिरहाना रोड में पीएनबी बैंक के सामने दो युवकों ने उन्हें रोका और खुद को दरोगा बताकर कहा कि बैग में तमंचा लेकर घूमते हो। इसके बाद बैग चेक करने लगे। दोनों ने बैग देखा और चेकिंग के बाद चले गए। उनके जाने के बाद शिवकुमार ने भी बैग चेक किया तो देखा कि उसमें रखे 90 हजार रुपये गायब थे। तब उन्हें टप्पेबाजी होने की जानकारी हुई। उन्होंने आसपास के लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने आकर जांच शुरू की। कलक्टरगंज थाना प्रभारी संजीवकान्त मिश्र ने बताया कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई गई है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

टप्पेबाजों का गैंग सक्रिय
यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पुलिस वाला बनकर ये गिरोह कई व्यापारियों से ठगी कर चुका है। इसके साथ ही यह गैंग अलग-अलग तरह से टप्पेबाजी करने में महिर हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि नयागंज, बिरहाना रोड और दवा बाजार में पूरे प्रदेश से लोग खरीदारी करने आते हैं। यह गैंग इन्हीं लोगों को अपना निशाना बनाता है।

खबरें और भी हैं...