बिठूर के लिये शुरू हूई दो जोड़ी ट्रेन:रेलराज्य मंत्री अश्वनी वैष्णव ने किया वर्चुअल शुभारंभ, रेलवे कानपुर को देगा और सौगातें

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर सेंट्रल से शुरू हुई बिठूर के लिए दो ट्रेनें। - Dainik Bhaskar
कानपुर सेंट्रल से शुरू हुई बिठूर के लिए दो ट्रेनें।

लंबे इंतजार के बाद कानपुर सेंट्रल से बिठूर के लिए ट्रेन गुरुवार को शुरू कर दी गयी। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लखनऊ से ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ किया। इससे पूर्व सेंट्रल स्टेशन पर भाजपा सांसद, विधायकों और रेलवे के अधिकारियों ने कार्यक्रम में शिरकत की। सुबह 9 बज कर 57 मिनट पर कानपुर सेंट्रल से ब्रह्मावर्त (बिठूर) के लिये पहली यात्री ट्रेन को भेजा गया। 2 जोड़ी नई अनारक्षित एक्सप्रेस विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया।

सभी स्टेशनों में एक मिनट का होगा ठहराव,

कानपुर सेंट्रल से अब यह ट्रेन संख्या 01825 सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर चलेगी। जो अनवरगंज से 9:22 पर छूटेगी। 6 मिनट बाद रावतपुर पहुचेंगी, यहां से ट्रेन 9:28 पर चलकर कल्यानपुर से 9:35 पर रवाना होगी। मंधना पहुंचने का समय 9:46 रहेगा और ब्रह्मावर्त (बिठूर) 10:15 पर पहुचेंगी। वापसी में यही ट्रेन संख्या 01826 बनकर चलेगी। जो ब्रह्मावर्त (बिठूर) से 10:45 पर चलकर 10:55 पर मंधना आयेगी। 11:03 पर कल्यानपुर, 11:14 पर रावतपुर, 11:38 पर अनवरगंज से 12 बजे सेंट्रल पहुचेंगी। सभी स्टेशनों पर एक मिनट ठहराव दिया गया है।

कानपुर सेंट्रल पर बिठूर के लिए ट्रेन के शुभारंभ मौके पर भाजपा सांसद विधायक और रेलवे के अधिकारी।
कानपुर सेंट्रल पर बिठूर के लिए ट्रेन के शुभारंभ मौके पर भाजपा सांसद विधायक और रेलवे के अधिकारी।

दूसरी ट्रेन दोपहर 2:30 पर चलेगी

कानपुर सेंट्रल से ब्रह्मावर्त (बिठूर) के लिए दूसरी ट्रेन दोपहर 2:30 बजे चलेगी। यह अनवरगंज 2:43 बजे, 2:49 बजे रावतपुर, 2:56 बजे कल्यानपुर, 3:08 बजे मंधना और 3:35 बजे ब्रह्मावर्त (बिठूर) आयेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 01828 बनकर ब्रह्मावर्त (बिठूर) से शाम 5:05 बजे चलकर 5:15 बजे मंधना, 5:23 बजे कल्यानपुर, 5:33 बजे रावतपुर, 5:58 बजे अनवरगंज से होती हुई 6:20 पर कानपुर सेंट्रल पहुचेंगी।

बिठूर में खुशी का माहौल,

रेलवे से एक बार फिर जोड़ने पर बिठूर में खुशी का माहौल है। अभी तक लोगों को वैकल्पिक साधनों से कानपुर आना जाना पड़ता था। लेकिन अब एक बार फिर जरूरी काम से निकलने वाले बिठूर वासी ट्रेन से आ जा सकेंगे। बिठूर में रहने वाले राम कुमार श्रीवास्तव ने कहा, कि वह तो उम्मीद ही छोड़ बैठे थे। लेकिन ट्रेन शुरू होने से बिठूर वासियों की रफ्तार बढ़ेगी। वही बिठूर में रहने वाले बबलू का कहना है कि सैकड़ों बच्चे कानपुर पढ़ने के लिए आते जाते हैं। जिनके लिए कम खर्चे में कानपुर आना जाना होगा और सुरक्षित यात्रा भी रहेगी।

ट्रेन शुभारंभ पर जुटे नेता और रेल अधिकारी

बिठूर के लिए ट्रेन शुभारंभ मौके पर सांसद सत्यदेव पचौरी, भोले सिंह, बिठूर के विधायक अभिजीत सिंह सांगा, विधायक महेश त्रिवेदी सहित कई भाजपा नेता कानपुर सेंट्रल पहुंचे। रेलवे के डीआरएम मुदित चंद्रा और सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय भी मौजूद रहे। वर्चुअल माध्यम से लखनऊ से रेल मंत्री अश्वनी वैष्णो ने ट्रेन का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि कानपुर को रेलवे अभी कई और सौगातें देगा। जिसमें से जूही यार्ड एक्सटेंशन मिलने से कानपुर वासियों को काफी राहत मिलेगी। पुणे के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन कानपुर से शुरू की जाएगी।