कानपुर...डेढ़ साल बाद खुले विश्रामालय और डॉरमेट्री:ऑनलाइन और काउंटर से यात्री कर सकेंगे रूम बुक, कोरोना के चलते बंद थी बुकिंग, रेलवे की वेबसाइट पर बुकिंग शुरू

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बुकिंग की सुविधा शुरू हो गई है। - Dainik Bhaskar
कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बुकिंग की सुविधा शुरू हो गई है।

कोरोना महामारी के चलते डेढ़ साल पहले स्टेशनों में बंद हुई कमरों और डॉरमेट्री की बुकिंग रेलवे ने एक बार फिर से शुरू कर दी है। अब यात्री ऑनलाइन या काउंटर पर जाकर विश्राम कक्षों की बुकिंग करा सकेंगे। इस संबंध में उत्तर मध्य रेलवे ने एक पत्र जारी कर विश्राम कक्षों की बुकिंग शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड में रेलवे के रूम और डॉरमेट्री बनी हुई है।

23 मार्च, 2020 से बंद थे विश्रामालय

23 मार्च, 2020 को कोरोना की पहली लहर जब तेजी पकड़ रही थी, तो रेलवे ने तमाम ट्रेनें निरस्त कर दी थीं। इसके बाद विश्राम कक्ष कक्ष एवं डॉरमेट्री की बुकिंग भी बंद कर दी गई थी। तभी से सभी स्टेशनों में विश्राम कक्ष बंद पड़े थे। लेकिन अब कोरोना की दूसरी लहर भी कमजोर हो चुकी है। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने निर्णय लिया है कि कुछ स्टेशनों में विश्राम कक्ष फिर से यात्रियों की सुविधा के लिए खोल दिए जाएं।

चार कमरे व दो डॉरमेट्री खोले गए

कानपुर सेंट्रल स्टेशन में कुल चार कमरे और दो डॉरमेट्री हैं। इनको अब यात्रियों के लिए शुरू किया जा चुका है। इसमें ठहरने के लिए यात्री ऑनलाइन या फिर काउंटर पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं। उत्तर मध्य रेलवे ने सभी कमरों की साफ-सफाई भी कर दी है। रेलवे की वेबसाइट पर भी बुकिंग शुरू कर दी गई है। होटलों की तर्ज पर अब रेलवे में ठहरने के लिए कमरे बुक हो सकेंगे।

खबरें और भी हैं...