पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर MLA आवास का घेराव:36 महीने से लाल इमली कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, विधायक सुरेंद्र मैथानी के घर का घेराव

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाल इमली कर्मचारियों को पिछले तीन साल से वेतन नही मिला है। - Dainik Bhaskar
लाल इमली कर्मचारियों को पिछले तीन साल से वेतन नही मिला है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में लाल इमली कर्मचारियों को पिछले तीन साल से वेतन नहीं मिला है। इससे नाराज कर्मचारियों ने मंगलवार को विधायक आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया। नाराज कर्मचारियों ने विधायक सुरेंद्र मैथानी के घर का घेराव कर नाराजगी जताई। साथ ही नारेबाजी कर विधायक से वेतन दिलाने की मांग की। इस बीच कर्मचारियों ने अपना दर्द बयां किया। कहा कि, वेतन न मिलने से परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। कोरोना काल में इलाज के अभाव में 8 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है।

वेतन न मिलने पर मजदूरी करने को मजबूर
लाल इमली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि 36 माह से वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों के घरों में चूल्हे नहीं जल पा रहे हैं। बच्चो की पढ़ाई बंद हो चुकी है। कर्मचारी के घरों की महिलाएं और बच्चे मजदूरी करने को मजबूर हैं। कोई फेरी लगा रहा है तो कोई रिक्शा चलाने को विवश है। कर्मचारियों को आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिल पा रहा है।

विधायक ने दिया भरोसा
विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि कर्मचारियों की मांग पूरी कराने के लिए वस्त्र मंत्रालय को कई पत्र लिखे जा चुके हैं। बहुत जल्द वेतन दिए जाने को लेकर कोई सकारात्मक पहल होगी। कर्मचारियों को वेतन दिलाने को लेकर उन्होंने जल्द दिल्ली जाने का आश्वासन भी दिया।

खबरें और भी हैं...