सेंट्रल के विकास कार्य दिसंबर तक पूरे करने के निर्देश:प्रतिदिन की रिपोर्ट की गई तलब, बढ़ाई जायेगीं यात्री सुबिधायें

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर सेंट्रल स्टेशन - Dainik Bhaskar
कानपुर सेंट्रल स्टेशन

सेंट्रल स्टेशन में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेने मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मोहित चंद्रा पहुँचे। सेंट्रल स्टेशन के साथ भारत पेट्रोलियम साइडिंग पनकी धाम में बनने वाली आउटवर्ड साइडिंग के कार्य की प्रगति को भी देखा। उन्होंने कार्य में तेजी लाकर तय समय सीमा मे पूरा करने के निर्देश साइडिंग प्रबन्धन को दिये।

यात्री सुविधाओं के लिए हो रहे कार्य को परखा...

यात्री सुविधाओं के अंतर्गत कानपुर सेंट्रल पर स्टेशन में चल रहे विकास कार्यों जिनमे स्वाचालित सीढ़ियों, वी आई पी लाउन्ज, पे एन्ड यूज शौचालय तथा जूही इंटर लॉकिंग के कार्यों के प्रगति की समीक्षा की गई। चल रहे कार्यों को लक्ष्य समय सीमा के अंदर पूरा करने के सभी संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने उप मुख्य यातायात प्रबंधक कानपुर को नियमित रूप से चल रहे कार्यों की मॉनिटरिंग करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट तलब की है।

कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ाने के दिये निर्देश...

मंडल रेल प्रबंधक द्वारा स्टेशन की साफ सफाई व्यवस्था को परखा गया। स्टेशन के बाहर सफाई पर जोर दिया। साथ ही स्टेशन पर यात्रियों को कोरोना की तीसरी लहर आने के प्रति जागरूक करने के साथ मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया। टिकट चेकिंग स्टाफ को मास्क न पहनने पर यात्रियों की जांच कर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान स्टेशन निदेशक हिमांशु उपाध्याय, सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।