पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर के लिए अच्छी खबर:अधर में लटका रिंग रोड निमार्ण व चार नए पुल जल्द होंगे शुरू, चकेरी हवाई अड्डे का भी होगा विस्तार

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कानपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। - Dainik Bhaskar
यूपी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कानपुर के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में लंबे समय से अटके रिंग रोड निर्माण कार्य को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने शनिवार को गति दी। 2017 में हुए चुनाव के समय ही रिंग रोड का प्रस्ताव पास किया गया था। इसके अलावा शहर में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए चार नए पुलों का प्रस्ताव भी पास किया।

दरअसल, मंत्री ने शहर के अन्य बड़े अधिकारीयों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रिंग रोड, निर्माणाधीन सेतु के कार्य की समीक्षा, चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार के कार्य व मेगा लेदर क्लस्टर आदि विकास कार्यों पर जिलाधिकारी व अन्य अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की।

चकेरी हवाई अड्डे का होगा विस्तार
बैठक में चकेरी हवाई अड्डे के विस्तार के कार्य पर भी चर्चा हुई। कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार और नए टर्मिनल के बनने का काम 18 महीने में पूरा होना था पर लॉकडाउन के कारण यह कार्य काफी दिनों से रुका हुआ था। लेकिन इस लॉकडाउन में यह कार्य काफी तेजी से चल रहा है। पहले इस एयरपोर्ट मे सिर्फ एक ही जहाज के खड़े होने की जगह रहती थी, लेकिन नए बन रहे टेरमीनल पीआर पर छह जहाज एक साथ खड़े हो सकेंगे। इसके अलावा 300 यात्रियों के लिए वेटिंग रूम भी बनाया जा रहा है।

15 जून तक सभी नालों की सफाई
बैठक में शहर की मेयर प्रमिला पांडेय ने सभी को बताया कि मानसून से पहले हम लोग शहर के सभी नालों की सफाई करवा देंगे। अभी हाल ही में हुई बारिश के कारण शहर में जगह जगह जलभराव की समस्या सामने आई थी। जिससे नगर निगम व जल निगम के अधिकारियों की पोल खुल गयी थी।

खबरें और भी हैं...