• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Rural More Aware Than Urban In Getting The Vaccine, 95% Of The Villagers Got Both Doses, Vaccine, Covid, DM Kanpur, Vaccine Dose, Dharm Guru, Kanpur

वैक्सीनेशन के लिए धर्म गुरु करेंगे जागरुक:वैक्सीन लगवाने में शहरी के मुकाबले ग्रामीण ज्यादा सजग, 95 परसेंट ग्रामीणों ने लगवाई दोनों डोज

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्म स्थलों पर वैक्सीनेशन को लेकर धर्मगुरु करेंगे जागरुक। - Dainik Bhaskar
धर्म स्थलों पर वैक्सीनेशन को लेकर धर्मगुरु करेंगे जागरुक।

कानपुर में कोविड की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए जिला प्रशासन और हेल्थ विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। लहर के आने से पहले वैक्सीनेशन को और तेज किया जा रहा है। गुरुवार देर शाम डीएम विशाख जी. ने कानपुर के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। धर्मगुरुओं से आग्रह किया कि वे धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरुक करें। दोनों डोज लगवाने के लिए कहें।

ग्रामीणों में वैक्सीनेशन ज्यादा
डीएम ने बताया कि ग्रामीण एरिया में 95 परसेंट लोगों ने दोनों डोज लगवा ली है। जबकि शहरी क्षेत्र में 85 परसेंट लोगों ने ही वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए ये जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीनेटेड हो और जिन्होंने अभी तक दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवा लें। धर्म गुरु भी ऐसे लोगों को जागरुक करें।

10 से लगेगी बूस्टर डोज
डीएम ने बताया कि कानपुर में 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाई जाएगी। इसके लिए ये जरूरी है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के 39 हफ्ते पूरे हो चुके हो। वहीं शहर में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए कैंप और बढ़ा दिए गए हैं। ग्रीन पार्क में भी शुक्रवार से मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जा रहा है। मीटिंग में धर्म गुरुओं ने वैक्सीनेशन कराने के लिए वीडियो भी जारी किया।