• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Said... Do Not Trust The Police Investigation, Will Make Recommendations To The Government For CBI Investigation, Kalyanpur Police Played In The Sections Of The FIR

कानपुर की निर्भया को इंसाफ दिलाएंगी सीमा समृद्धि:कहा... पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं, CBI जांच के लिए शासन से करेंगी सिफारिश, कल्याणपुर पुलिस ने FIR की धाराओं में किया खेल

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिल्हौर में पीड़ित परिवार के गांव में अधिवक्ता सीमा समृद्धि और गांव के लोग। - Dainik Bhaskar
बिल्हौर में पीड़ित परिवार के गांव में अधिवक्ता सीमा समृद्धि और गांव के लोग।

निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने वाली अधिवक्ता सीमा समृद्धि अब कानपुर में रेप के बाद अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से फेंककर युवती की हत्या करने वाले मामले का केस लड़ेंगी। दैनिक भास्कर से खास बातचीत करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी। गुरुवार शाम को वह बिल्हौर में पीड़िता के गांव पहुंची और पीड़ित परिवार से मिलीं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि निर्भया की तरह इस मामले में भी आरोपी को फांसी की सजा दिलाएंगी।

अधिवक्ता सीमा समृद्धि
अधिवक्ता सीमा समृद्धि

कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी को बचाने के लिए धाराओं में किया खेल
सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा समृद्धि ने बताया कि युवती से रेप करके उसे दसवीं मंजिल से नीचे फेंक कर हत्या करने का आरोपी डेयरी संचालक प्रतीक वैश्य करोड़पति है। उसके पिता डॉ. एसके वैश्य पर पहले से ही 12 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। गुलमोहर रेजीडेंस में अपने फ्लैट को अय्याशी का अड्‌डा बना रखा था। पूरी सोसायटी प्रतीक की हरकतों से त्रस्त थी। इसके बाद भी वह खुले आम घूम रहा है। रसूखदार होने के चलते कल्याणपुर पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद सख्ती से पेश आने की बजाए हत्यारोपी से बहुत सहानुभूति दिखाई। इसके चलते उन्हें अब कल्याणपुर थाने की पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है। अब वह मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए शासन से पैरवी करेंगी। इतना ही नहीं एफआईआर की कॉपी पढ़ने के बाद उन्होंने बताया कि एफआईआर में जब रेप की धारा है तो छेड़खानी की नहीं लगानी चाहिए थी, लेकिन कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी को फायदा पहुंचाने के लिए रेप के साथ छेड़खानी की भी धारा लगाई है। इसके साथ ही एफआईआर में और भी कई झोल हैं। अब वह पुलिस की जांच होने और चार्जशीट शामिल होने तक केस पर पूरी निगरानी बनाए रहेंगी।

ये था पूरा मामला...
कल्याणपुर थानाक्षेत्र के गुलमोहर रेजीडेंसी अपार्टमेंट में रहने वाला डेयरी कारोबारी प्रतीक तीन दिन पहले 19 वर्षीय पर्सनल सेक्रेटरी को काम का झांसा देकर अपने फ्लैट पर लाया था। उस युवती की फ्लैट की बालकनी से शाम 6:45 बजे गिरकर मौत हो गई थी। जांच में सामने आया कि प्रतीक उसे काम का झांसा देकर अपने फ्लैट पर लाया और दुष्कर्म किया। युवती ने विरोध करने के साथ ही पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी तो उसकी 10वीं मंजिल से फेंक कर हत्या कर दी थी। गिरफ्तारी के बाद उसने अपना जुर्म कुबूल भी कर लिया था।
सपा नेत्री पीड़ित परिवार की पैरवी में लगीं...
पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए बिल्हौर की सपा नेत्री रचना सिंह ने पीड़ित परिवार को मुआवजा समेत अन्य मांग पूरी करने के लिए जीटी रोड पर जाम लगाया था। इसके साथ ही अधिवक्ता सीमा समृद्धि के पहुंचने पर उन्होंने पूरे मामले की बारीकी से जानकारी दी। सपा नेत्री ने कहा कि वह पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए हर संभव सहयोग करेंगी।
हाथरस आरोपियों का केस लड़ेंगे निर्भया के दोषियों का वकील
हाथरस मामले में दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपियों का मुकदमा निर्भया के दोषियों का मुकदमा लड़ रही हैं। इसके साथ ही देश में बेटियों के साथ होने वाले अत्याचार के खिलाफ पूरे देश में मुहिम छेड़ रखी है। देश की किसी भी बेटी के साथ अन्याय होने की जानकारी मिलते ही उनके परिजनों से मिलकर केस लड़ने के साथ ही हर संभव मदद करती हैं।

खबरें और भी हैं...