• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Security Forces Made Sense Of Security Before Elections, Control Room Started, ITBP, UP Election, Election Control Room, Chamanganj, Arya Nagar, Ghantaghar, Jila Nirvachan Adhikari Kanpur, Kanpur

कानपुर में ITBP का फ्लैगमार्च:चुनाव से पहले सुरक्षाबलों ने कराया सुरक्षा का अहसास, कंट्रोल रूम की शुरुआत

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार दोपहर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षाबलों ने किया फ्लैगमार्च। - Dainik Bhaskar
बुधवार दोपहर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षाबलों ने किया फ्लैगमार्च।

विधानसभा चुनाव से पहले कानपुर में आईटीबीपी के जवानों ने क्षेत्रीय पुलिस के साथ पूरे शहर में फ्लैगमार्च किया। बुधवार दोपहर शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में फ्लैगमार्च किया। फ्लैगमार्च फूलबाग, हूलागंज, कर्नलगंज, चमनगंज, बेकनगंज, स्वरूप नगर, आर्य नगर, अहिंसा चौक, घंटाघर समेत दर्जनों इलाकों में फ्लैगमार्च किया।

निर्वाचन कार्यालय में कंट्रोल रूम की शुरुआत।
निर्वाचन कार्यालय में कंट्रोल रूम की शुरुआत।

कंट्रोल रूम की शुरुआत
बुधवार को चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायतों के लिए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम की शुरुआत की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी. ने बताया कि 0512-2985500 और 0512-2985501 नम्बरों पर कोई भी व्यक्ति अपनी निर्वाचन से जुड़ी समस्या को दर्ज करा सकता है। कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित होगा। सभी समस्याओं का निस्तारण आरओ के माध्यम से कराया जाएगा।

टीमों ने शुरू किया चेकिंग अभियान
आचार संहिता लागू होने के साथ ही एफएसटी (स्टेटिकल सर्विलांस टीम), एसएसटी (फ्लाइंग स्कवायड टीम) टीमों ने सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में अपना चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक कहीं से भी कोई बड़ी कार्रवाई सामने नहीं आई है। वहीं डीएम ने निर्वाचन तैयारियों को समय से पूरा करने के लिए सरसैया घाट स्थित ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...