पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Srivastava, Said Somewhere The Old Era Does Not Come.., Then The News Will Come, King Narendra Modi Left For Uttar Pradesh; BJP Told A Party With Utensils, Broom, Mop

मोदी के नवरत्न राजू श्रीवास्तव का गंभीर मजाक:बोले- कहीं पुराना जमाना न आ जाए...तब न्यूज आएगी, राजा नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश रवाना हुए; BJP को बर्तन, झाड़ू, पोछा वाली पार्टी बताया

कानपुर8 दिन पहले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को 2014 में स्वच्छता अभियान के अपने नवरत्नों में शामिल किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवरत्नों में से एक राजू श्रीवास्तव ने एक गंभीर किस्म का मजाक किया है। यह मजाक कांग्रेस के नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने का था। राजू श्रीवास्तव मजाक-मजाक में लिमिट क्रॉस कर गए। पीएम मोदी को उन्होंने राजा बता डाला और बीजेपी को बर्तन, झाड़ू, पोछा वाली पार्टी।

दरअसल, गुरुवार को राजू श्रीवास्तव ने कनपुरिया अंदाज में जितिन प्रसाद और राहुल गांधी की मौज लेते हुए एक वीडियो जारी किया। यह वीडियो अब वायरल हो चुका है। लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

पढ़ें राजू श्रीवास्तव ने वीडियो में क्या कहा-

'यार अजीब चल रहा है, दिमाग काम नहीं कर रहा है, ये राहुल गांधी के जितने सखा हैं, सब छोड़-छोड़ के बीजेपी में घुसे आ रहे हैं। पहले देखो सिंधिया आए बीजेपी में अब ये जितिन प्रसाद आ गए आज। जितिन प्रसाद उनकी तीन-तीन पीढ़ियां कांग्रेस में रही हैं। हां, राहुल गांधी के ये लोग खास दोस्त, अब कहीं राहुल गांधी न आ जाएं बीजेपी में, मोदी जी तुम राहुल गांधी को न लेना, नहीं, अब एक आदमी रहने दो कांग्रेस में...।

यार कोई न रोक रहा है न टोक रहा है। सब चले आ रहे हैं बीजेपी में, वैसे एक बात है राष्ट्रीय पार्टी तो अपने देश में एक ही है बीजेपी। बाकी या तो पारिवारिक पार्टी हैं या क्षेत्रीय पार्टी हैं। अब यार विपक्ष में कोई रहेगा नहीं तो कइसा लगेगा। कहीं पुराना जमाना न आ जाए, राजाओं वाला, जो हम लोगों ने इतिहास में पढ़ा है। तो अइसे न्यूज आया करेगी, राजा नरेंद्र मोदी आज शाम उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुए...राजा नरेंद्र मोदी ने ये कहा...। चलो ये वाला टाइम भी देख लेंगे क्यों कि यार राजा वाला और शहंशाह वाला टाइम हमने देखा नहीं यार, किस्से कहानियों में पढ़ा है।

वैसे जितिन प्रसाद एक बात बता दें गुरु आ तो गए हो बीजेपी में, लेकिन बीजेपी में काम बहुत करवाते हैं। पहले खूब काम करना पड़ेगा, खूब दौड़ाएंगे..। यहां तक की बीजेपी कार्यालय में कुर्सी लगाना, दरी बिछाना, चाय बांटना...सब दौड़-दौड़ के करना पड़ेगा हां...हां...हां...। हम तो घर में भी बीजेपी में हैं, आजकल बीजेपी...बर्तन, झाडू, पोछा....।

वीडियो पर सवाल और राजू के जवाब: वीडियो को लेकर दैनिक भास्कर ने राजू श्रीवास्तव से खास बातचीत की। पढ़िए..इस मसले पर उनके जवाब।

सवाल: आपने इस वीडियो को किस मूड में बनाया और क्या मैसेज देना चाहते हैं?
जवाब: व्यंग और हास्य के मूड में इस वीडियो को जारी किया है। हास्य के साथ इसमें संदेश भी है कि कांग्रेस तो डूबता जहाज है। सब उसे छोड़-छोड़ भाग रहे हैं, भाजपा मजबूत हो रही है। पहले रीता बहुगुणा आईं, फिर जगदंबिका पाल आए ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर अब जितिन प्रसाद जी आए। गंभीर बात भी हम व्यंग के साथ ही करते हैं। जिससे कि लोग आसानी से बात को समझ सकें।

सवाल: बर्तन, झाडू, पोछा वाली बीजेपी का मतलब क्या है?
जवाब: कोरोना काल में जब बाहर निकलने की मनाही थी। जब हम लोग अपने घरों में कैद हो गए थे। तब चाहे आईएएस हों, आईपीएस हों, मंत्री हों चाहे अभिनेता सब घर में उस समय एक तरह के इस टाइप के भाजपाई हो गए थे...। बर्तन, झाडू पोछा...। घर के अंदर हम घर वाले भाजपाई हैं, बाहर जब निकलते हैं तो मोदी, योगी, जेपी नड्‌डा और शाह जी वाले भाजपाई हो जाते हैं।

सवाल: नरेंद्र मोदी की तुलना राजा से करके क्या संदेश देना चाहते हैं?
जवाब: मेरा मतलब है कि विपक्ष इतना कमजोर होता जा रहा है कि लोग सिर्फ भाजपा को ही पसंद कर रहे हैं। तो सिर्फ मोदी जी एक राजा की तरह ही लोकतांत्रित देश में भी शासन करेंगे। लोगों को हंसाने के अंदाज में इस तरह कहा। इससे ज्यादा मेरा कहने का और कोई मकसद या मतलब नहीं है।

मोदी के नवरत्नों में शामिल हैं राजू श्रीवास्तव...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को 2014 में स्वच्छता अभियान के अपने नवरत्नों में शामिल किया था। इसके बाद से राजू की भाजपा में धमक के साथ ही लोकप्रियता और बढ़ गई थी। राजू मौजूदा समय में भाजपा के लिए भी काम कर रहे हैं।

कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले हैं राजू श्रीवास्तव

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव मूल रूप से किदवई नगर के नयापुरवा रहने वाले हैं। इनका बचपन और शिक्षा-दीक्षा कानपुर में ही हुई है। इसके बाद उन्होंने अपना मुंबई में जाकर बॉलीवुड से शुरू किया और अब हास्य कलाकार के रूप में पूरे देश में जाने जाते हैं। राजू अक्सर कानपुर आते-जाते हैं और लोगों से भी मिलते हैं।

खबरें और भी हैं...