पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Seven Policemen Including The Police Station Suspended, After Being Released From Etawah Jail, Took Out A Procession With Supporters On 300 Vehicles

सपा नेता धर्मेंद्र यादव पर 25 हजार का इनाम:लॉकडाउन में जुलूस न रोकने पर थानेदार समेत सात पुलिसकर्मी सस्पेंड, औरैया के दो दरोगा भी निलंबित, इटावा जेल से छूटने पर 300 गाड़ियों पर समर्थकों के साथ निकाला था जुलूस

इटावा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मेंद्र यादव ने सैकड़ों समर्थकों के साथ निकाला था जुलूस। - Dainik Bhaskar
धर्मेंद्र यादव ने सैकड़ों समर्थकों के साथ निकाला था जुलूस।

सपा नेता धर्मेन्द्र यादव पर इटावा एसएसपी ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। उन्हें पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। वह अब गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। वहीं, उनके काफिले में शामिल वाहनों को न रोकने पर एसएसपी ने सीओ पर भी कार्रवाई की है। औरैया के दो दरोगाओं पर भी गाज गिराई गई है। औरैया पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अनंतराम चौकी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद यादव व अभिसूचना इकाई के उप निरीक्षक भूपेन्द्र नाथ को सस्पेंड कर दिया है।

इटावा जेल से छूटते ही औरैया के सपा से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव के जुलूस निकालने पर बड़ी कार्रवाई हुई थी। दर्जनों गाड़ियों एवं सैकड़ों समर्थकों के साथ निकलने पर इटावा पुलिस ने धर्मेंद्र यादव एवं 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

औरैया भाग्यनगर जिला पंचायत सदस्य सीट से जिला पंचायत सदस्य व औरैया के युवजन सभा के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव इटावा जेल से रिहा हुए। इस पर उनके स्वागत के लिए समर्थक करीब 300 गाड़ियों का काफिला लेकर इटावा जेल के गेट पर पहुंचे थे।

इटावा एसएसपी बृजेश कुमार सिंह ने क्षेत्राधिकारी नगर का सर्किल से स्थानांतरण करते हुए कुल 07 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया था।

इन्हें किया गया सस्पेंड

  • ओम प्रकाश पांडे प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइन
  • पुनीत कुमार शर्मा प्रभारी निरीक्षक LIU
  • उपनिरीक्षक भानु प्रताप सिंह चौकी प्रभारी जेल
  • उपनिरीक्षक विष्णु कांत तिवारी चौकी प्रभारी महेवा थाना बकेवर
  • हेड कांस्टेबल योगेश कुमार ट्रैफिक पुलिस
  • कांस्टेबल अजय कुमार ट्रैफिक पुलिस
  • कांस्टेबल बृजपाल सिंह ट्रैफिक पुलिस

धर्मेंद्र यादव पर कई मुकदमे
औरैया जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव पर कई मुकदमे चल रहे थे। जिसे लेकर वह इटावा जेल में थे। जेल अधीक्षक के मुताबिक धर्मेंद्र यादव शनिवार शाम जेल से रिहा किए गए। धर्मेंद यादव जब जेल से रिहा हुए तो समर्थक बड़ी संख्या में औरैया से इटावा जनपद के 4 थानों को पार करते हुए इटावा जिला कारागार पहुंचे। हालांकि धर्मेंद्र यादव औरैया जिले से जिला बदर है। जिस कारण वह औरैया जनपद नहीं जा सकते। लेकिन उसके समर्थकों का इटावा जेल से लेकर औरैया के अनंतराम टोल प्लाजा तक जुलूस निकला।

वीडियो सामने आने के बाद जागी पुलिस
इटावा पुलिस की नींद तब खुली, जब उनके सामने वीडियो आया, जिसमें लॉकडाउन उल्लंघन किया जा रहा था। इस मामले में इटावा एसएसपी बृजेश कुमार का कहना है कि धर्मेंद्र यादव की जिला जेल से रिहाई हुई थी लेकिन जो वीडियो है, वह रविवार सुबह के हैं जिसके बाद पुलिस यह जांच करने में जुटी है कि आखिर रात भर धर्मेंद्र कहां रहा?

महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज
औरैया के भाग्यनगर सीट नंबर 4 से जिला पंचायत सदस्य चुने गए धर्मेंद्र यादव एवं 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर धर्मेंद्र की तलाश में इटावा पुलिस जुट गई है। एसएसपी से जब यह सवाल पूछा गया कि वीकेंड लॉकडाउन में आखिर इतनी सारी गाड़ियां इटावा में कैसे दाखिल हो गई इसका कोई जवाब इटावा एसएसपी के पास नहीं है।

30 हिरासत में, 24 गाड़ियां भी कब्जे में ली
काफिले में शामिल हुई 24 गाड़ियों के साथ ही 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। धर्मेंद्र यादव पुलिस की पकड़ से दूर है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। इटावा पुलिस ने इटावा जालौन, औरैया, कानपुर फिरोजाबाद, आगरा आदि जनपदों में दबिश दी है।

खबरें और भी हैं...