चालीस दुकान अग्निकांड का पुलिस ने किया खुलासा:मार्केट की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग नहीं लगी, CCTV में आग लगाते दिखा युवक गिरफ्तार

कानपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चालीस दुकान में आग लगाने वाला युवक सीसीटीवी में हुआ कैद। - Dainik Bhaskar
चालीस दुकान में आग लगाने वाला युवक सीसीटीवी में हुआ कैद।

किदवई नगर की चालीस दुकान में शॉर्ट सर्किट से रविवार को आग लग गई। रंजिश में युवक ने पेट्रोल डालकर बाजार की कई दुकानों को फूंक दिया था। सीसीटीवी की जांच में इस बात का खुलासा हुआ। इसके बाद बाबूपुरवा पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। अग्निकांड में फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले लोगों का लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

कई दुकानों में आग बढ़ने से हुआ लाखों का नुकसान

किदवई नगर की चालीस दुकान बाजार में किदवई नगर एच ब्लॉक निवासी विभोर श्रीवास्तव की आदर्श कलेक्शन के नाम से रेडीमेड कपड़ों की दुकान, बगल में बर्रा निवासी उमेश और बाबूपुरवा निवासी रइसुद्दीन का भी कपड़ों का व्यापार है। रविवार भोर में दुकानों में आग लग गई थी। इससे दुकानदारों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया था। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत से आग को काबू किया।

विभोर ने बताया कि त्योहारी सीजन और आने वाली लगन के चलते कुछ दिन पहले 15 लाख का माल स्टॉक किया था। व्यापारी रईसुद्दीन और उमेश ने भी बताया कि उनका भी 15 लाख का माल जल गया। बगल मे मनोज की पान की गुमटी भी जल गई। किदवई नगर विधायक महेश त्रिवेदी ने मौका-मुआयना किया और दुकानदारों को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया।

एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित को दबोच लिया है। पूछताछ करके जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

CCTV फुटेज से पहचान आग लगाने वाले को दबोचा

एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में चालीस दुकान में आग लगाते एक युवक देखा गया था। सीसीटीवी की जांच की तो युवक की पहचान सूरज सेठ उर्फ तात्या बिच्छू के रूप में हुई है। देर रात पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद पूछताछ शुरू कर दी। रविवार को उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...