फर्रुखाबाद में मामूली बातों पर हत्याएं व आत्महत्याएं:कहीं कुल्हाड़ी से चचेरे भाई को मारा, तो किसी ने बीमारी से तंग आकर खुद को मारी गोली; किसी की संदिग्ध हालातों में हुई मौत

फर्रुखाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फिरोजाबाद में कहीं विवाद के चलते हुई हत्या तो कहीं किसी ने की आत्महत्या। - Dainik Bhaskar
फिरोजाबाद में कहीं विवाद के चलते हुई हत्या तो कहीं किसी ने की आत्महत्या।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में हत्या व आत्महत्या के मामले सामने आए है। जिनमें कहीं घरेलु मामले तो कहीं बीमारी को कारण पाया गया है। कहीं किसी का अपने चचेरे भाई से विवाद हुआ। तो उसने कुल्हाड़ी से वार कर व्यक्ति की हत्या कर दी। कहीं किसी ने खुद को गोली मार ली। कही किसी की लाश घर में संदिग्ध हालत में मिली। जहां किसी मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। तो कुछ मामलों की जांच चल रही है।

पॉलीथीन हटाने को लेकर हुआ विवाद, फिर हत्या

मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव दमदमा का है। जहां का निवासी पप्पू (48) जो कि पेशे से मजदूर है। वह मंगलवार की शाम मजदूरी करके वापस घर आ रहा था। उसके घर के पास ही उसके चचेरे भाई का भी घर है। उसके घर के बाहर एक पॉलीथीन तनी हुई है। जिसके नीचे वह मवेशी बांधता था। पप्पु ने पॉलीथीन को हटा दिया। जिस पर दूसरा पक्ष भड़क गया। पूरे परिवार ने घर के बाहर आकर अधेड़ पर हमला कर दिया। वह लोग उसे कुल्हाड़ी से मारने लग गए। उसे बचाने उसकी पत्नी किरन व बेटा धर्मेंद्र पहुंचे। हमलावरों ने किरन पर कुल्हाड़ी से वार किया। जिससे उसका हाथ कटकर लटक गया। बेटे को भी घायल कर दिया। मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। उसने घायलों को सीएचसी भेजा गया। हालत गंभीर होने पर दोनों को वहां से रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को पकड़कर कोतवाली भेज दिया। पुलिस ने बताया कि तहरीर मिलते ही एफआईआर दर्ज की जाएगी। घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

चचेरे भाई ने कुल्हाड़ी से मारकर अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर दी जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया।
चचेरे भाई ने कुल्हाड़ी से मारकर अधेड़ व्यक्ति की हत्या कर दी जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया।

बीमारी से तंग आकर खुद को मार ली गोली

दूसरा मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अताईपुर जदीद बरी का है। जहां का निवासी है जगराम(45)। वह मंगलवार की रात तम्बाकू गोदाम के बाहर सो रहा था| वहां से उसके बड़े भाई का घर डेढ़ सौ मीटर दूर है। सुबह उसके भाई को उसका शव मिला, उसके पेट में गोली लगी थी। उसकी मौत हो चुकी थी। शव के पास अवैध तमंचा भी था। ग्राम प्रधान पति के साथ उसके भाई ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस को बताया कि मृतक बीमार रहता था। उसने बीमारी से तंग आकर सुसाइड कर लिया। पुलिस मौके पर पहुंची। वहां से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा बरामद किया। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को यह भी सूचना मिली की मृतक का बंटवारे को लेकर भाइयों से विवाद चल रहा था। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घर में संदिग्ध हालत में मिला व्यक्ति का शव

मामला मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र का है। जहां एक घर में दीवारीलाल नाम का आदमी अकेला रहता था। पेशे से वह राजमिस्त्री था। उसके दोनों बेटे बाहर रहते है। उसके घर पर उसके भतीजे अरविंद का आना-जाना था। वह शराब पीने के लिए उससे पैसे लेता था। मंगलवार की रात दोनों का विवाद हुआ था। बुधवार की सुबह जब उसका भाई लालाराम उसे चाय देने पहुंचा तो उसने उसका शव पड़ा देखा। उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शक के आधार पर उसके भतीजे अरविंद को हिरासत में लिया गया है। एसपी अजय प्रताप ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी। तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घर में व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, सुबह लोगों ने देखा शव।
घर में व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, सुबह लोगों ने देखा शव।
खबरें और भी हैं...