• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • SP MLAs Submitted A Memorandum To The Police Commissioner Regarding The Challan Cutting And Harassment Of The Police, Saying That The Police Is Making Recovery In The Name Of Challan, Kanpur Police, SP MLA, E Challan, Traffic Violation, Fazalganj, Kanpur

कानपुर...पुलिस चालान में व्यस्त, लोग जाम से त्रस्त:ताबड़तोड़ चालान काटने और उत्पीड़न को लेकर सपा विधायकों ने पुलिस कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन, कहा- पुलिस कर रही वसूली

कानपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते सपा विधायक व प्रतिनिधिमंडल। - Dainik Bhaskar
पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते सपा विधायक व प्रतिनिधिमंडल।

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के ताबड़तोड़ चालान काटने को लेकर सपा विधायकों ने पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मुलाकात की। ज्ञापन सौंपते हुए विधायक ने कहा, पुलिस बेवजह लोगों के चालान काट रही है। जाम भी लगता है तो भी पुलिस जाम खुलवाने की बजाय चालान काटने में जुटी रहती है। वहीं, चालान मौके पर छुड़वाने के लिए अवैध तरीके से वसूली भी करती है। इससे जनता पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है।

होमगार्ड काट रहे हैं चालान
मंगलवार देर शाम विधायक अमिताभ बाजपेई ने ज्ञापन देते हुए बताया कि पुलिस लगातार जनता का उत्पीड़न कर रही है। चौराहे-चौराहे पुलिस जाम खुलवाने और ट्रैफिक व्यवस्था करवाने के बजाय केवल फोटो खींच कर चालान करने में लगी है। कहा, पहले चालान करने की व्यवस्था उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी के अधीन होती थी, अब वह होमगार्ड के स्तर पर आ गई है। इस पर रोक लगा कर के निश्चित स्तर तय करने की मांग की गई।

गलत कटे 16 हजार गाड़ी मालिकों के चालान
बीते कुछ दिनों पहले फायर ब्रिगेड तिराहा फजलगंज में यहां 45 दिन के भीतर पुलिस ने 16 हजार लोगों के चालान किए और 2 करोड़ 40 लाख का जुर्माना लगाया। सभी का एक ही जुर्म था कि उन्होंने रेड लाइट का वायलेँस किया है। एक डॉक्टर का 10 दिन के भीतर चार बार चालान हुआ। लेकिन जब लोगों ने विरोध किया और काफी शिकायतें पहुंचने लगीं तो अफसरों ने इसकी पड़ताल कराई। इसमें ट्रैफिक सिग्नल की पोजिशन ही गलत मिली। वहीं कार सवार का हेलमेट न पहनने पर चालान काट दिया गया, इसका विरोध किया तो नंबर प्लेट पर 5 हजार रुपए का चालान पुलिस ने कर दिया।

विधायक से उलझी पुलिस
बीते दिनों सपा विधायक इरफान सोलंकी और पुलिस के बीच चालान काटने को लेकर तीखी बहस हो गई थी। विधायक ने आरोप लगाया था कि पुलिस बेवजह ही गाड़ियों का चालान काट रही है। ज्ञापन देने में पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू, अमित मेहरोत्रा, मुर्सलीन खान भोलू, लियाकत अली, रिजावन सोलंकी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...