भास्कर इम्पैक्ट, आवारा कुत्तों की खबर पर कमिश्नर पहुंचे ग्रीनपार्क:कमिश्नर के सामने ही आवारा जानवर फिर मैदान में

कानपुर2 महीने पहले
कमिश्नर राजशेखर ग्रीन पार्क का दौरा करते हुए

क्रिकेट के मैदान पर कई बार खेल से अलग मजेदार दृश्य देखने को मिलते है। ऐसा अक्सर ग्रीन पार्क के मैदान में देखने को मिलता रहा है। 19 नवंबर को भास्कर ने एक खबर प्रकाशित की थी जिसमें यह जिक्र किया था कि ग्रीन पार्क के मैदान की पिच में जहां मैच खेला जाना है उस पर आवारा कुत्ते ग्राउंड खोद रहे है। इसी खबर का संज्ञान लेते शनिवार को कानपुर शहर के कमिश्नर राजशेखर ग्रीन पार्क का जायज़ा लेने पहुंचे। जायज़ा लेते समय जैसे ही कमिश्नर ने आवारा कुत्तों के ग्राउंड में घुसने पर चर्चा शुरू की तो उसी समय एक आवारा कुत्ता मैदान में आगया। जिसे देख कर कमिश्नर आग बबूला हो गए। उन्होंने तत्काल नगर निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए बोले की इस बार मैच के दौरान में कुत्ते नही दिखने चाहिये।

पिच सुरक्षा बालों के हवाले...
बुधवार से ही ग्रीन पार्क का मैदान सुरक्षा बालों के हवाले कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी कुत्ते मैदान पर देखने को रोजाना मिल रहा है। गुरुवार, शुक्रवार और फिर शनिवार को भी यही देखने को मिला।

ग्रीन पार्क का रहा है इतिहास...
ग्रीन पार्क के मैदान में कुत्तों को मैदान में घुसने से कोई नहीं रोक पाया है। ग्रीन पार्क का इतिहास रहा है कि यहां पर अब तक जो भी मैच खेले गए है उस दौरान यह कुत्ते मैदान में घुस आते है। कई बार तो इन कुत्तों की वजह से मैच को तीन से पांच मिनट के लिए रोकना भी पढ़ गया था। यहां मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए यहां आवारा कुत्ते चर्चा का विषय बनते है।

पिछले मैच में लगाई गई थी पुलिस...
पिछली बार हुए मैच में इन कुत्तों को ग्राउंड में घुसने से रोकने के लिए पुलिस वालों तक को लगाया गया था। लेकिन उसके बावजूद पुलिस वाले इन कुत्तों को ग्राउंड में घुसने से नहीं रोक पाए थे।

खबरें और भी हैं...