ग्रीनपार्क में कुत्ते बनते है इंटरनेशनल मैच चर्चा का विषय:अभी से मैदान में आतंक मचाते दिखे आवारा कुत्ते, पिछली बार पुलिस वाले तैनात किये गए थे इनको रोकने के लिए

कानपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क मैदान में घूमते आवारा कुत्ते - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क मैदान में घूमते आवारा कुत्ते

वैसे आम तौर पर देखा गया है कि किसी भी इंटरनेशल मैच में खिलाडियों को सबसे ज्यादा खतरा आतंकवादियों से होता है, लेकिन कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान में कुत्ते खिलाड़ियों के लिए सिरदर्द बन सकते है। ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत न्यूज़ीलैंड मैच से पहले ही मैदान में आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला रहा है। ग्रीन पार्क के विकेट जिसपर मैच खेला जाना है उस पर लगभग आधा दर्जन आवारा कुत्ते मैदान में घूमते हुए दिखाई दिए। खास बात यह रही कि इन्हें रोकने के लिए ग्रीन पार्क प्रशासन द्वारा कोई इंतजाम नहीं किए गए है। आप को बता दे ग्रीन पार्क में मैच के दौरान भी आवारा कुत्ते मैदान में पहुच जाते है जिससे कभी भी यह कुत्ते किसी को भी अपना शिकार बना सकते है। कानपुर के ग्रीन पार्क का इतिहास रहा है कि यहां होने वाला एक भी मैच इन कुत्तों के मैदान में घुसने के बिना नहीं हो पाया है।

पिच सुरक्षा बालों के हवाले...
बुधवार से ही ग्रीन पार्क का मैदान और पिच सुरक्षा बालों के हवाले कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी कुत्तों का आतंक मैदान के अंदर कम नहीं हो रहा है।

ग्रीन पार्क का रहा है इतिहास...
ग्रीन पार्क के मैदान में कुत्तों को मैदान में घुसने से कोई नहीं रोक पता है। ग्रीन पार्क का इतिहास रहा है कि यहां पर अब तक जो भी मैच खेले गए है उस दौरान यह कुत्ते मैदान में घुस ही आते है। कई बार तो इन कुत्तों की वजह से मैच को तीन से पांच मिनट के लिए रोकना भी पद गया था। यहां मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए यह आवारा कुत्ते आकर्षण का केंद्र बनते है।

पिछले मैच में लगाई गई थी पुलिस...
पिछली बार हुए मैच में इन कुत्तों को ग्राउंड में घुसने से रोकने के लिए पुलिस वालों तक को लगाया गया था। लेकिन उसके बावजूद पुलिस वाले इन कुत्तों को ग्राउंड में घुसने से नहीं रोक पाए थे।

नगर निगम को एक हफ्ते पहले लिखा था पत्र...
यूपीसीए के अधिकारियों ने एक हफ्ते पहले ही नगर निगम को पत्र लिखकर इन आवारा कुत्तों की शिकायत की थी लेकिन नगर निगम कैटल कैचिंग विभाग ने इस पत्र की सुध तक नहीं ली। अब देखना यह होगा की 25 नवंबर से शुरू हो रहे मैच में प्रशासन इन कुत्तों को घुसने से रोक पता है या नहीं।

खबरें और भी हैं...