पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

CSJMU परीक्षा परिणाम में हुई लापरवाही:छात्रों को मिले एक जैसे नंबर, कोर्ट तक जाने को तैयार शहर के कॉलेज

कानपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कई कॉलेजों में जो चल रहा है वो किसी से छुपा नहीं है। कई छात्रों के रिजल्ट भी आ चुके है लेकिन, कई छात्र और कॉलेज यूनिवर्सिटी के खिलाफ अब बगावत पर उतर आए है। मिली जानकारी के अनुसार जो भी रिजल्ट अब तक यूनिवर्सिटी ने जारी किये है वह सब एक दूसरे से मिलते जुलते है। ऐसी में कई छात्रों और कॉलेज वालों ने कोर्ट जाने तक की बात कह डाली।

यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेज आमने सामने...
डिग्री कॉलेजों के रिजल्ट आ रहा है और जो रिजल्ट आ रहे है वो पूरे के पूरे गलत है। इसकी शिकायत को लेकर कुछ छात्र यूनिवर्सिटी में मिले थे लेकिन कोई बात नहीं बनी। मिली जानकारी के अनुसार अब डिग्री कॉलेज भी यूनिवर्सिटी में हल्ला बोलने की तैयारी में हैं।

छात्रों के हित के लिए कोर्ट जाने को है तैयार...
कई डिग्री कॉलेज प्रबंधकों का कहना है कि छात्र हित के लिए वह कोर्ट जाने को भी तैयार हैं। विश्वविद्यालय में इस बार ग्रेजुएशन सेकंड ईयर और थर्ड ईयर और पोस्ट ग्रेजुएशन फाइनल ईयर की परीक्षा कराई थी। परीक्षा काफी समय पहले हो गई थी लेकिन इसके परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुए है। छात्रों के दबाव के बाद जल्दी-जल्दी परिणाम घोषित होने शुरू हुए।परिणाम घोषित होने के साथ ही तमाम गलतियां सामने आने लगी है। बीएससी तृतीय वर्ष के परिणाम में कई छात्रों को औसतन देने की बात सामने आई है। कई छात्रों का कहना है कि उन्हें एक जैसे अंक दिए गए हैं। पूरे कॉलेज को एक समान अंक मिलने से साफ जाहिर है कि या तो कॉपी जांच ही नहीं गई हैं या कॉपी जांचने में लापरवाही बरती गई है।

खबरें और भी हैं...