कानपुर में असिस्टेंट इंजीनियर के बीयर पीने का VIDEO:केस्को ऑफिस में ऑन ड्यूटी पी रहे थे, कर्मी बोले- शिकायत पर देते नौकरी से निकलवाने की धमकी

कानपुर6 महीने पहले
केस्को के असिस्टेंट इंजीनियर तुषार कांत अपने ऑफिस में में बियर पीते हुए।

कानपुर में केस्को बिजली कार्यालय में कुर्सी पर बैठकर बियर पीने वाले असिस्टेंट इंजीनियर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो जरीब चौकी के असिस्टेंट इंजीनियर ऑफिस का बताए जा रहा है। जरीब चौकी डिवीजन के मुख्य कार्यालय में बैठ कर आराम से बियर पी रहे इंजीनियर साहब का नाम तुषार कांत बताया जा रहा है। मामले की जानकारी पर देर शाम को केस्को एमडी अनिल ढींगरा ने सहायक अभियंता को निलंबित कर दिया। साथ ही वीडियो की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम का गठन किया। रिपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

हमेशा ऐसा ही चलती है इंजीनियर साहब की महफिलें
इस डिवीजन में कार्यरत चतुर्थ क्लास के कर्मी ने बताया, आए दिन साहब ऐसे ही दोपहर के बाद बियर मंगवाते है और शाम तक ऐसी ही इनकी महफ़िल चलती रहती है। कई बार इनका झगड़ा भी यहां काम करने वाले अन्य कर्मियों से हुआ है लेकिन सीनियर होने के नाते अपने पद का गलत प्रयोग करके अन्य कर्मियों को नौकरी से निकलवाने की धमकी देते है। इनके खिलाफ इस लिए कोई एक्शन नहीं होता क्योंकि उनके जानने वाले लोग लखनऊ में बैठते है। उत्तर प्रदेश बिजली विभाग और मंत्रालय में भी इनके कई रिश्तेदार ऊंचे पदों पर है तभी कोई एक्शन इनके खिलाफ लेने से कानपुर मंडल के अधिकारी डरते है।

वसूली की भी है शिकायत
जरीब चौकी डिवीजन के अंतर्गत फजलगंज फैक्ट्री एरिया के साथ साथ कई मोहल्ले भी आते है। इसके चलते असिस्टेंट इंजीनियर तुषार कांत के ऊपर फैक्ट्री मालिकों से सांठगांठ करके वसूली करने के भी कई मामले है।

केस्को का यह कोई पहला वीडियो नहीं
बिजली देने वाली कंपनी केस्को के कर्मियों का यह कोई पहला वीडियो वायरल नहीं हो रहा है। इससे पहले भी केस्को के कई कर्मचारियों के ऐसे ही वीडियो वायरल हुए थे जिसमें ऑफिस के अंदर बैठकर आराम से शराब पी जा रही थी। पिछले साल गोविंद नगर विद्युत कॉलोनी स्थित दक्षिणांचल विद्युत वितरण खंड के मुख्य कार्यालय के टेस्ट डिविजन में कार्यरत चतुर्थ क्लास महिला चपरासी रजिया खान का कार्यालय में शराब पीते वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया था।

खबरें और भी हैं...