• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Campaign Started On Teacher's Day Will Be Organized In Every Assembly, Deputy CM Will Lay The Foundation Stone And Inaugurate Many Development Schemes, Kanpur

कानपुर में प्रबुद्ध सम्मेलन में पहुंचे डिप्टी CM केशव मौर्य:बोले-सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे जरूरतमंदों को मिल रहा,पहले ऐसा संभव नहीं था

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किदवई नगर विधानसभा में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन के कार्यक्रम में 200 प्रबुद्ध व्यक्तियों को बुलाया गया है। - Dainik Bhaskar
किदवई नगर विधानसभा में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन के कार्यक्रम में 200 प्रबुद्ध व्यक्तियों को बुलाया गया है।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने आज कानपुर के किदवई नगर में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि अब सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे जरूरतमंदों को मिल रहा है।

डेढ़ लाख करोड़ से अधिक की राशि केंद्र सरकार की ओर से सीधे किसानों के खाते में पहुंचाई गई है। ये काम कांग्रेस की सरकार में संभव नहीं था।

केशव प्रसाद मौर्या ने आज कानपुर के किदवई नगर में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।
केशव प्रसाद मौर्या ने आज कानपुर के किदवई नगर में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी हमेशा देशहित में बोलते थे

उन्होंने कहा कि प्रबुद्ध संम्मेलन का मतलब किसी एक जाति से नही होता है। भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में समाज के डॉक्टर, वकील, शिक्षक और समाजसेवियों को शामिल किया जा रहा है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी पूर्व में कांग्रेसी थे, लेकिन सही मायने में राष्ट्रभक्त से और मुखर होकर देश हित के मुद्दों पर बोलते थे। उन्होंने ही देश के बंटवारे का विरोध किया था और जम्मू कश्मीर में 370 का विरोध किया था। धारा 370 और 35A होने की वजह से देश का राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर में जमीन नहीं खरीद सकते थे।

एक देश में दो निशान दो विधानऔर दो प्रधान नहीं चलेगा

उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ही सबसे पहले देश को जागरूक करने का काम किया था। एक देश में दो निशान दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेगा। इन्हीं मुद्दों को लेकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू कश्मीर में गए थे लेकिन वहां से वापस नहीं लौट पाए थे। भाजपा सरकार ने आज उनके सपने को साकार किया आज जम्मू कश्मीर में पूरे देश के नागरिकों को अधिकार मिले हैं। आज कानपुर का नागरिक भी जम्मू कश्मीर में जमीन खरीद सकता है।

उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ही सबसे पहले देश को जागरूक करने का काम किया था।
उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ही सबसे पहले देश को जागरूक करने का काम किया था।

200 प्रबुद्ध लोगों को किया गया है आमंत्रित

प्रदेश के 17 महानगर की एक-एक विधानसभा में आज प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया है। भाजपा कानपुर उत्तर की किदवई नगर विधानसभा का प्रबुद्ध सम्मेलन हरिहरनाथ शास्त्री भवन में किया गया है। इसकी तैयारियों 1 सितंबर को सूची तैयार करके पूर्ण कर ली गयी थी। पार्टी ने प्रत्येक विधानसभा स्तर पर एक संयोजक और सह संयोजक बनाए हैं। कल्यानपुर विधानसभा में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन के कार्यक्रम में 200 प्रबुद्ध व्यक्तियों को बुलाया गया है।

डाक्टर, वकील और साहित्यकार शामिल

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के दिये गए निर्देश के मुताबिक़ कानपुर उत्तर जिला इकाई ने किदवई नगर विधानसभा में 200 लोगों की कमेटी बना ली है। जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने बताया 15 सितम्बर तक सभी विधानसभाओं में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित कर लिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रबुद्ध सम्मेलन के तहत विधानसभा स्तर पर चिकित्सक, अधिवक्ता, शिक्षक, साहित्यकार, खिलाड़ी आदि प्रबुद्ध जनों की सूची तैयार की गयी है।

भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे

भाजपा की तैयारी है कि समाज के सम्मानित प्रबुद्ध जनों के माध्यम से वह अपनी केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाएं। इसके लिये विधानसभा स्तर पर कमेटिया गठित कर प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। प्रबुद्ध जनों की बनाई हुई कमेटियों के द्वारा सारी योजनाएं हर घर तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। ताकि भाजपा सरकार की साफ-सुथरी और उपलब्धियों वाली छवि समाज में बन सके।

खबरें और भी हैं...