जल्द तैयार हो जाएगी ग्रीन पार्क की विज़िटर्स गैलरी:कमिश्नर ने कहा आने वाले दो महीनों में पब्लिक के लिए खोल दी जाएगी गैलरी

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रीन पार्क की विजिटर्स गैलरी का निरीक्षण करते कमिश्नर राज शेखर - Dainik Bhaskar
ग्रीन पार्क की विजिटर्स गैलरी का निरीक्षण करते कमिश्नर राज शेखर

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में क्रिकेट से जुड़ी कई यादों और धरोहर को संभाल कर रखा गया है। इसी तर्ज पर कानपुर के ग्रीन पार्क में भी एक गैलरी तैयार हो रही। इस गैलरी का निरीक्षण करने बुधवार को कानपुर मंडल के कमिश्नर राज शेखर पहुंचे। उन्होंने बताया, कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में जो म्यूजियम तैयार किया गया है वो स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत किया गया है। इसमें स्टेडियम के 70 साल के इतिहास को दर्शाया गया है। साथ ही ग्रीन पार्क के विकास और वहां खेले जाने वाले मैचों, यादगार तस्वीरों की गैलरी, पाठ्य सामग्री, ट्रॉफियां और अलग-अलग खिलाड़ियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले क्रिकेट उपकरण सहित यादगार चीजों को रखा गया है। यहां विशेष तौर पर हुए आईपीएल मैचों में खेलने वाले खिलाड़ियों के साइंड बैट व जर्सी को भी शोकेस किया गया है। यह कानपुर स्मार्ट सिटी ने परियोजना के तहत तैयार किया गया है।

क्या क्या होगा इसमें इस गैलरी में...
- ऑडीओ-विज़ूअल हॉल
- क्रिकेट कैफे
- गेस्ट रेस्टोरेंट
- सोवेनियर शॉप
- खिलाड़ियों के लिए चार बड़े कमरे
- सार्वजनिक शौचालय
- सेल्फी पॉइंट
- पार्किंग सुविधा

कमिश्नर ने दिए जल्द काम पूरा करने के आदेश....
बुधवार को किए निरीक्षण में राज शेखर ने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा, ऑडियो और वीडियो कक्ष में कुछ बदलाव करने के निर्देश दिए है। साथ ही क्रिकेट कैफे का काम तेजी से करने के लिए कहा। सोवेनियर शॉप और गेस्ट रेस्तरां के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, आने वाली 31 जनवरी तक इसका पूरा काम हो जायेगा। उसके अलावा उन्होंने स्मार्ट सिटी के सीईओ को विज़िटर गैलरी को आउटसोर्सिंग के माध्यम से सफल संचालन करने के लिए 15 दिनों में ड्राफ्ट तैयार करने के लिए भी कहा। जिससे आने वाले दो महीनों के अंदर यह गैलरी आज जनता के लिए खोली जा सके।