आईआईटी स्टार्टअप कंपनी फूल से जुड़ी आलिया भट्ट किया निवेश:फूलों से अगरबत्ती और लेदर बनाती है कंपनी, कम समय उत्पाद की देश विदेश ने बढ़ी मांग

कानपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आलिया भट्ट और फूल स्टार्टअप के अंकित अग्रवाल - Dainik Bhaskar
आलिया भट्ट और फूल स्टार्टअप के अंकित अग्रवाल

बॉलीवुड ऐक्ट्रैस आलिया भट्ट ने आईआईटी कानपुर की समर्थित डी2सी स्टार्टअप कंपनी फूल में इन्वेस्ट किया है। कंपनी के संस्थापक अंकित अग्रवाल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अंकित ने 2017 में कंपनी को शुरू की थी, जिसमें शहर के मंदिरों से निकलने वाले फूलों को इकट्ठा करके फ्लावर साइकिलिंग टेक्नोलॉजी से अगरबत्ती बनाते है। हाल में ही इन्होंने फूलों से चमड़ा बनाया है, जिसको फ्लैदर का नाम दिया है। कंपनी को फेयर फॉर लाइफ फेयर ट्रेड एवं इकोसर्ट ऑर्गेनिक एवं नेचुरल का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है।

आलिया भट्ट ने की तारीफ...
फूल स्टार्टअप के डायरेक्टर अंकित ने बताया, आलिया भट्ट ने फूल की धूपबत्ती वास्तव में अपनी सुगंध और पैकेजिंग के बारे में काफी तारीफ की, उन्होंने कहा मैं फूलों से धूप और चमड़े बनाने के काम की सराहना करती हूं। चमड़े का विकल्प ढूंढने और महिलाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए मैं कंपनी के संस्थापक की प्रशंसा करती हूं।

आईआईटी कानपुर के लिए गर्व की बात...
आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा कि हमें फूल का भागीदार होने पर गर्व है। इससे पहले फूल ने आईएएन फंड, सोशल अल्फा और ड्रेपर रिचर्ड्स कपलान फाउंडेशन (सैन फ्रांसिस्को) और आईआईटी कानपुर से सीड राउंड में दो मिलियन यूएस डालर जुटाए थे। हालांकि आलिया ने कंपनी में कितना निवेश किया है, इस बात का खुलासा नहीं किया गया है।

यह अवार्ड भी मिले...
फूल कंपनी को इससे पहले संयुक्त राष्ट्र यंग लीडर्स अवार्ड, संयुक्त राष्ट्र मोमेंटम ऑफ चेंज अवार्ड, एशिया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड हांगकांग, एलक्विटी ट्रांसफॉर्मिंग लाइव्स अवार्ड्स और बेकिंग ऑफ द वॉल ऑफ साइंस आदि।

खबरें और भी हैं...