• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The Constable With Indecent Tweet Against The PM And The Errant Line Spot In The Investigation, The Constable Suspended For Causing Intoxication

कानपुर में तीन पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज:PM पर अभद्र ट्वीट करने वाला कांस्टेबल, जांच में गड़बड़ी करने वाला दरोगा लाइन हाजिर, सिपाही सस्पेंड

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने 24 घंटे में तीन पुलिस कर्मियों पर की कार्रवाई। दो लाइन हाजिर और नशेबाज सिपाही सस्पेंड। - Dainik Bhaskar
कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने 24 घंटे में तीन पुलिस कर्मियों पर की कार्रवाई। दो लाइन हाजिर और नशेबाज सिपाही सस्पेंड।

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के तीन पुलिस कर्मियों पर 24 घंटे के भीतर गाज गिरी है। प्रधानमंत्री और आईएएस अफसर के खिलाफ अभद्र ट्वीट करने वाले सिपाही और जांच में झोल करने वाले दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया। जबकि पब्लिक के बीच नशेबाजी करके उत्पात मचाने वाले गोविंद नगर थाने के सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। तीनों मामले की विभागीय जांच भी की जा रही है।

विवेचना में खेल करने वाला दरोगा लाइन हाजिर

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सरसैया घाट चौकी प्रभारी सतेंद्र कुमार सिंह हैं। छह महीने पहले रितिका ठाकुर नाम की एक महिला ने धोखाधड़ी की FIR कराई थी।

आरोप है कि छह महीने बाद भी दरोगा मामले की जांच पूरी नहीं कर सके। इसके साथ ही आरोपियों से साठगांठ भी सामने आई है। डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने दरोगा को गुरुवार को लाइन हाजिर कर दिया। इसके साथ ही दरोगा की विभागीय जांच भी खोल दी है।

PM और IAS अभसर को अभद्र ट्वीट करने वाला सिपाही लाइन हाजिर

कानपुर क्राइम ब्रांच में तैनात सिपाही अजय गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक महिला आईएएस अफसर के खिलाफ अभद्र ट्वीट किया था। स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस कर्मियों को मिलने वाले मेडल सूची पर भी सवाल उठाया था। लगातार सरकार को घेरते हुए पोस्ट कर रहा था।

शिकायत के बाद ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने जांच बैठाई तो सभी आरोप सही पाए गए। जांच शुरू होते ही सिपाही ने सभी ट्वीट डिलीट भी कर दिए। लेकिन शिकायतकर्ता ने सभी ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर सुरक्षित कर लिया था। इससे जांच में सिपाही फंस गया। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने सिपाही अजय गुप्ता को गुरुवार को लाइन हाजिर कर दिया।

नशेबाजी में उत्पात मचाने वाला सिपाही सस्पेंड

कोतवाली थाना क्षेत्र के जैन मैनसन अपार्टमेंट में बुधवार को पुलिस की वर्दी में एक युवक छठवीं मंजिल तक चढ़ गया। अपार्टमेंट के लोगों में चोर आने की अफवाह से हड़कंप मच गया। नशे में धुत पुलिस कर्मी कुछ देर में गाली-गलौज करने लगा।

इतना ही नहीं विरोध करने वालों पर मारपीट को भी उतारू हो गया। वहां मौजूद लोगों ने सिपाही का वीडियो बनाकर कानपुर पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर दी। मामले की जांच में सिपाही की पहचान गोविंद नगर थाने में तैनात सत्यपाल सिंह के रूप में हुई।

जांच में सिपाही पर आरोप सही पाए जाने के बाद पुलिस कमिश्ननर बीपी जोगदंड ने सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही सिपाही की जांच गोविंद नगर एसीपी विकास पांडेय को दी गई है।