कानपुर में यात्रियों को मिलेगा सितारा होटलों का व्यंजन:सेंट्रल स्टेशन पर शानदार होटलों की तर्ज पर व्यंजनों का मिलेगा स्वाद

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेंट्रल स्टेशन में शुरू हुआ सितारा व्यंजन रेस्टोरेंट्स - Dainik Bhaskar
सेंट्रल स्टेशन में शुरू हुआ सितारा व्यंजन रेस्टोरेंट्स

सेंट्रल स्टेशन पर यात्रियों को अब लजीज भोजनों का स्वाद मिल सकेगा। सितारा होटलों की तर्ज पर सेंट्रल स्टेशन में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रिफ्रेशमेंट रूम सोपान की शुरुआत की गई है। बुधवार को शुरू हुए सोपान का उद्घाटन कानपुर सेंट्रल के निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने किया। यहां यात्रियों के बैठेने की सुविधा का खास ख्याल रखा गया है।

कई व्यंजनों का स्वाद चख सकेंगे यात्री

सेंट्रल के रेलवे प्लेटफार्म पर खुले रिफ्रेशमेंट रूम में यात्री चाइनीस साउथ इंडियन के साथ ही कई तरह की भारती लजीज व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे। यात्रियों के बैठने की अच्छी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा यदि कोई यात्री व्यंजनों की पैकिंग करना चाहेगा, तो वह सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। यहां पर मुसाफिरों की मांग के हिसाब से शाकाहारी या मांसाहारी दोनों तरह का खाना उपलब्ध रहेगा।

एक बार में तैयार हो सकेगा 500 से अधिक लोगों का खाना

सबसे खास बात यह है कि यहां पर एक बार में 500 से अधिक यात्रियों के लिए खाना तैयार करने की सुविधा है। इसके लिए सभी आधुनिक चीजों का इस्तेमाल किया गया है। साफ-सफाई का खास ख्याल रखा गया है। यहां पर बर्तनों को धोने के लिए आधुनिक मशीनें लगाई गई हैं। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन के देखरेख में यह रिफ्रेशमेंट एक निजी कैटरिंग कंपनी द्वारा संचालित किया जाएगा। बुधवार को शुरू हुए रिफ्रेशमेंट रूम के उद्घाटन अवसर पर एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी बांध लोग भी मौजूद है।