पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाई अलर्ट से जागे ज़िम्मेदार:स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद तेज, कानपुर पुलिस, रेलवे अधिकारी, आरएएफ और जीआरपी ने बनाई रणनीति

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन में सुरक्षा को लेकर रेल - Dainik Bhaskar
स्टेशन में सुरक्षा को लेकर रेल

पकड़े गये आतंकियों से मिले इनपुट के बाद सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर सभी ज़िम्मेदार सतर्क हो गये है। कानपुर सेंट्रल में सतर्कता बढ़ा दी गयी है। सेंट्रल स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था और बाहरी क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में पुलिस, रेलवे के अधिकारी, जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने भाग लिया। रेलवे स्टेशन में हाई अलर्ट के बाद यह पहली सँयुक्त बैठक की गई। इसमे स्टेशन के आउटर एरिया तक सुरक्षा दुरुस्त करने और उस पर तत्काल अमल पर लाने का निर्णय लिया गया।

स्टेशन में नही दिखेंगे अवैध वेंडर, हटाया जायेगा अतिक्रमण

स्टेशन में अब अवैध वेंडर नही दिखाई देंगे। इसके लिये रेलवे के अधिकारी, जीआरपी और आरपीएफ सयुक्त तौर पर कार्य करेंगे। स्टेशन के बाहर अतिक्रमण पूरी तरह से हटाने के निर्देश दिये गये है। बाहर खड़े होने वाले वाहनों को स्टैंड में खड़ा करना सुनिश्चित कराया जायेगा। जिन दुकानदारों ने सड़क तक अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमण नही करने की चेतावनी दी जायेगी। नही मानने पर चालान किया जायेगा।

बाहरी सुरक्षा को लेकर सक्रिय रहेंगे सभी थाने

कानपुर सेंट्रल की सीमा में लगने वाले सभी थानों को स्टेशन के बाहरी क्षेत्रों में सतर्कता बरसने को कहा गया है। इसी के साथ यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा को ध्यान में रखते हुए पोस्टपेड टैक्सी स्टैंड और पीक आवर में ट्रैफिक की सुविधा दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। स्टेशन के बाहर और अंदर किसी भी सूरत में भिखारी नहीं दिखने चाहिए। सीसीटीवी कैमरों अधिक इस्तेमाल करने को कहा गया है। आज की बैठक में रेलवे सीटीएम हिमांशु उपाध्याय, कानपुर पुलिस एडीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा, एडीसीपी ट्रैफिक निखिल पाठक, ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक रेल बाजार रवि श्रीवास्तव, जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...