• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • The File Is Hanging In The Affair Of Many Departments, All The Responsibilities Of The District Are Known To The Commissioner, Mayor And DM, Yet Nothing Is Happening.

CMO दफ्तर के सामने डेंगू का डेरा:कानपुर में बुखार से महीने भर में 152 मौतें, फिर भी डेंगू का ये ठिकाना हटाने के लिए मेयर, DM और कमिश्नर के बीच झूल रही है फाइल

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी अफसर बीमारियों से निपटने के लिए कितने संजीदा हैं, ये तस्वीर ही सबकुछ बयां कर रही है। कानपुर के सीएमओ दफ्तर के सामने ही सीवर लाइन ब्लॉक होने से यह पानी जमा है। लोगों के घर-घर जाकर डेंगू के लार्वा ढूंढने वाले सरकारी सिस्टम को यह नजर नहीं आ रहा है। ब्लॉक लाइन को खोलने के लिए फाइल मेयर, डीएम और कमिश्नर के दफ्तर में घूम रही है। ये बेपरवाही तब है, जब शहर में महीने भर में 150 से ज्यादा बुखार के मरीजों की मौत हो चुकी है।

सीएमओ कार्यालय के सामने का हाल
सीएमओ कार्यालय के सामने का हाल

पिछले दो महीने से है यही हाल...
पिछले दो महीनों से यहां का यह हाल है। पूरे महानगर में संक्रामक बीमारियों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी जिस स्वास्थ्य महकमे पर है, वह खुद अपने कार्यालय के सामने फैली गंदगी की सफाई नहीं करा पा रहा है। कई विभागों के चक्कर में नाले की सफाई नहीं हो पा रही है जिसके चलते यहां सीवेज का पानी भरा है। सीएमओ का कहना है कि अधिकारियों से बात की गई है, उन्होंने सफाई का आश्वासन दिया है। उनका कहना है कि सीवेज की सफाई में कम से कम 10 से 15 दिन का समय और लग सकता है। सीएमओ का कहना है कि गंदे पानी में डेंगू नहीं पनपता है। रोजाना इस सीवेज के पानी में एंटी लार्वा का छिड़काव किया जाता है।

सीएमओ कार्यालय के सामने का हाल
सीएमओ कार्यालय के सामने का हाल

प्रशासन के अधिकारियों ने किया था हाल ही में यहां का दौरा...
आपको बता दें जब से शहर में वायरल बुखार और डेंगू से लोगों की मौतें होना शुरू हुई है तब से लेकर अब तक हर बड़ा अधिकारी सीडीओ, डीएम, कमिश्नर, महापौर सब ने इस ट्रामा सेंटर का दौरा किया, लेकिन फिर भी यहां की फाइलें अलग अलग विभागों के चक्कर लगा रही है। इन यहां पर भर्ती मरीजों का भी ख्याल नहीं आया।

सीएमओ कार्यालय के सामने भरे पानी में पनप रहे हैं कीटाणु
सीएमओ कार्यालय के सामने भरे पानी में पनप रहे हैं कीटाणु
खबरें और भी हैं...