कानपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान का इंजन फेल:क्रिकेटर्स को लेकर इंदौर जाने वाली थी फ्लाइट; देर रात लखनऊ एयरपोर्ट भेजा गया

2 महीने पहले

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इंदौर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल हो गया। इससे विमान इंदौर के लिए उड़ान नहीं भर पाया। इस विमान से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भाग ले रहे इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाड़ी भी यात्रा करने जा रहे थे। घटना के बाद खिलाड़ी उतर कर लॉबी में आ गए।

करीब 8 घंटे तक खिलाड़ी फंसे रहे। बाद में उन्हें लखनऊ भेजा गया। उधर, इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। दूसरी ओर, रनवे खाली न होने से मुंबई से आने वाली फ्लाइट करीब 1 घंटे तक हवा में घूमती रही।

यह फोटो चकेरी एयरपोर्ट पर खिलाड़ी और यात्रियों की है।
यह फोटो चकेरी एयरपोर्ट पर खिलाड़ी और यात्रियों की है।

दोनों टीम के खिलाड़ी करीब 1:15 बजे एयरपोर्ट पहुंचे। उनका प्लेन टेक्निकल खामियों की वजह से टेकऑफ नहीं कर पाया।

इसके अलावा जो फ्लाइट मुंबई जानी थी, उसको इंडिगो ने कैंसिल कर दिया है। यात्रियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जो हम लोगों की फ्लाइट थी उसे खिलाड़ियों को देकर हम लोगों के साथ नाइंसाफी की गई है।

यह फोटो इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की है। वह फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं।
यह फोटो इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की है। वह फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, स्पेशल फ्लाइट खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए लखनऊ से कानपुर आई थी। उसका इंजन फेल हो गया। इसके चलते मुंबई फ्लाइट रनवे पर लैंड नहीं कर पाई। बाद में खराब पड़े प्लेन को साइड करवा कर मुंबई की फ्लाइट को लैंड करवाया गया।

खिलाड़ियों को दिया आम पैसेंजर का प्लेन

प्लेन खराब होने के बाद जैसे ही मुंबई फ्लाइट लैंड हुई, तो उसका एयरक्राफ्ट खिलाड़ियों के लिए रिजर्व कर दिया गया। इसके बाद मुंबई की फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद यात्रियों ने हंगामा किया। उनको शांत करने के लिए इंडिगो के अधिकारी आगे आए। उन्होंने कुछ यात्रियों को लखनऊ से, तो कुछ को कल का टिकट देने की बात कही। इसके बाद दो बसों से यात्रियों को लखनऊ के लिए रवाना किया गया।

यह फोटो कानपुर से लखनऊ जा रहे यात्रियों के बस की है।
यह फोटो कानपुर से लखनऊ जा रहे यात्रियों के बस की है।

वहीं, मुंबई जाने वाले कई पैसेंजर ऐसे भी थे जिनकी मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट थी। वर्क वीजा पर कार्तिक शुक्ला की रात 11 बजे मुंबई से दुबई की फ्लाइट है। वहीं, कानपुर के दिलीप मिश्रा को चेन्नई अपने बेटे की सर्जरी के लिए जाना था। मगर, फ्लाइट न उड़ पाने के कारण वह काफी परेशान दिखाई दिए। साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं।

यह फोटो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जोंटी रोड्स की है।
यह फोटो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जोंटी रोड्स की है।

कानपुर एयरपोर्ट से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी साथ ही सपोर्टिंग स्टाफ लखनऊ के लिए 9 बज कर 45 मिनट पर निकल गए है। जैसे ही टीम लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी, चेक इन के बाद विमान इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। सबसे बड़ी बात लखनऊ से अगर रात 12 बजे भी फ्लाइट उड़ान भर्ती है तो उसे इंदौर पहुंचने में तकरीबन ढाई घंटे का समय लगेगा। कल यानी शनिवार को इंदौर में इंग्लैंड का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ है। ऐसे में इंग्लैंड टीम को अभ्यास का कोई भी समय नहीं मिलेगा।